Move to Jagran APP

क्रिकेट डायरी: शेन वॉर्न व वॉन ने सभी टेस्ट मैचों में गुलाबी गेंद के इस्तेमाल की वकालत की

माइकल वॉन और शेन वॉर्न ने कहा कि सभी टेस्ट मैचों में पिंक गेंद का इस्तेमाल किया जाना चाहिए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 15 Aug 2020 10:08 PM (IST)Updated: Sat, 15 Aug 2020 10:08 PM (IST)
क्रिकेट डायरी: शेन वॉर्न व वॉन ने सभी टेस्ट मैचों में गुलाबी गेंद के इस्तेमाल की वकालत की

लंदन, प्रेट्र। पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन खराब रोशनी के कारण काफी परेशानी आई। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने खराब रोशनी से जुड़े फैसलों में रियायत की अपील की। दूसरे दिन सिर्फ 40.2 ओवर का खेल हो सका था। उस समय पाकिस्तान ने नौ विकेट पर 223 रन बनाए थे। जेम्स एंडरसन ने कहा, यह दुखद है लेकिन लग नहीं रहा था कि बल्लेबाजों को इतनी परेशानी हो रही है। इसके बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर शेन वॉर्न ने सभी टेस्ट मैचों में गुलाबी गेंद के इस्तेमाल का सुझाव दिया।

loksabha election banner

वॉन ने कहा कि इंग्लैंड में टेस्ट का समाधान गुलाबी गेंद है। आप इससे हर समय खेलिए। जो लोग प्रसारणकर्ताओं को बडे-बड़े चेक देते हैं उन्हें आइसीसी से बोलना चाहिए कि यह अच्छा नहीं है। आपको इस तरह का समाधान निकालना होगा जिससे हम इस तरह की स्थिति में खेल सकें। वॉर्न ने भी वॉन का समर्थन करते हुए ट्वीट किया कि मैं यही बात लंबे समय से कह रहा हूं। टेस्ट मैचों में गुलाबी गेंदों को जल्दी से जल्दी लाना चाहिए। मेरी बात से सहमत हैं प्रशंसक? 

एसीयू ने मैदान पर स्मार्टवॉच पहनने वाले अंपायर केटलब्रो से पूछताछ की

साउथैंप्टन। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) की भ्रष्टाचार रोधी इकाई (एसीयू) ने इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच यहां खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में अंपायरिंग कर रहे मैदानी अंपायर रिचर्ड केटलब्रो से बातचीत की है। केटलब्रो स्मार्टवॉच पहनकर मैदान पर अंपायरिंग करने के लिए आए थे। अंपायर केटलब्रो को दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को पहले सत्र के दौरान स्मार्ट वॉच पहने देखा गया। हालांकि उन्हें तुरंत अपनी गलती का अहसास भी हो गया और उन्होंने ना सिर्फ अपनी स्मार्ट वॉच को हटा दिया बल्कि इसके बारे में आइसीसी की एसीयू को भी सूचित कर दिया।

आइसीसी की एसीयू ने इसे नियमों का एक छोटा सा उल्लंघन मानते हुए उन्हें कुछ नियम समझाकर जाने दिया। लंच के बाद जब टीमें मैदान पर उतरी तब रिचर्ड स्मार्टवॉच नहीं पहने हुए थे। इससे पहले, 2018 में पाकिस्तान के खिलाडि़यों से भी अधिकारियों ने पूछताछ की थी जब वे लॉ‌र्ड्स टेस्ट के दौरान स्मार्टवॉच पहनकर मैदान पर खेल रहे थे। नियम के अनुसार, खेल शुरू से पहले दिन की शुरुआत में खिलाड़ी व अधिकारी अपने फोन व ऐसी इलेक्ट्रॉनिक चीजों को अधिकारियों के पास जमा करा देते हैं।

रिजवान हर मौसम में खेलने वाले बल्लेबाज : मांजरेकर

नई दिल्ली, आइएएनएस। भारत के पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर ने शनिवार को पाकिस्तान के विकेटकीपर-बल्लेबाज मुहम्मद रिजवान की तारीफ की है और कहा है कि वह हर मौसम में खेलने वाले बल्लेबाज हैं। रिजवान ने शुक्रवार को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान की लाज बचाई और उसे कम स्कोर पर ऑल आउट होने से बचा लिया। मांजरेकर ने एक ट्वीट करते हुए लिखा, मुहम्मद रिजवान बल्लेबाजी कर सकते हैं। वह फ्रंटफुट से ड्राइव कर सकते हैं और साथ ही पुल तथा कट भी अच्छे से खेल सकते हैं। यह उन्हें हर स्थिति में खेलने वाला बल्लेबाज बनाता है। इसमें कोई शक नहीं है कि टेस्ट में उनके शीर्ष-3 स्कोर ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में आए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.