Move to Jagran APP

अगर बुमराह और शमी ने मान ली अकरम की बात तो बन जाएंगे और घातक

वसीम अकरम ने शमी और बुमराह को गेंदबाजी के लिए काफी अहम सलाह दी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 08 Feb 2018 06:06 PM (IST)Updated: Fri, 09 Feb 2018 12:21 PM (IST)
अगर बुमराह और शमी ने मान ली अकरम की बात तो बन जाएंगे और घातक
अगर बुमराह और शमी ने मान ली अकरम की बात तो बन जाएंगे और घातक

सेंट मौरित्ज (स्विट्जरलैंड), प्रेट्र। भारतीय तेज गेंदबाजों से प्रभावित पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम का मानना है कि मुहम्मद शमी अगर अपना रनअप ठीक कर ले और जसप्रीत बुमराह कुछ समय काउंटी क्रिकेट खेले तो वे इंग्लैंड दौरे पर कहर बरपा सकते हैं।

loksabha election banner

विश्व के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों में शुमार अकरम ने कहा, 'शमी अच्छा गेंदबाज है, लेकिन कई बार मुझे लगता है कि वह सुस्त है। तेज गेंदबाज होने के नाते उसे चुस्ती के साथ बल्लेबाज को गलती करने पर मजबूर करते रहना चाहिए। अपने रनअप के समय शमी कई बार क्रीज पर पहुंचने से ठीक पहले छोटे कदम लेता है। कई बार लय से भटकने पर कदम छोटे हो जाते हैं और गेंद सटीक नहीं पड़ती। इससे गेंदबाज की रफ्तार भी कम हो जाती है। 

शमी का घुटने की चोटों का इतिहास रहा है और अकरम ने स्वीकार किया कि यह चिंता की बात है। उन्होंने कहा, 'शमी के साथ मसला रहेगा। शोएब अख्तर को भी घुटने ने परेशान किया। उसे शरीर के निचले हिस्से की मांसपेशियों पर काम करना होगा।

माइकल होल्डिंग ने हाल ही में कहा था कि बुमराह को अपने गेंदबाजी एक्शन के कारण इंग्लैंड में सफलता नहीं मिलेगी, लेकिन अकरम को लगता है कि इस पर काम हो सकता है। उन्होंने कहा, 'मैं होल्डिंग से इत्तेफाक रखता हूं कि इंग्लैंड की पिचों पर इस तरह के एक्शन से कामयाबी नहीं मिल सकती, लेकिन यह अनुभव के साथ ही आएगा। भारतीय क्रिकेट बोर्ड अपने प्रमुख खिलाडिय़ों को काउंटी क्रिकेट नहीं खेलने देता। बुमराह अगर कम से कम एक महीने काउंटी क्रिकेट खेले तो वह बेहतर गेंदबाज हो जाएंगे। भारतीय बोर्ड को बुमराह को बताना होगा कि आइपीएल छोड़कर एक महीना काउंटी खेले।

मौजूदा भारतीय तेज गेंदबाजों में सर्वश्रेष्ठ भुवनेश्वर कुमार को लेकर अकरम ने कहा, 'मुझे भुवनेश्वर दक्षिण अफ्रीका में सबसे प्रभावी तेज गेंदबाज लगा। वह दोनों तरफ से गेंद को स्विंग करा रहा है। अब अधिक रफ्तार के साथ वह और प्रभावी हो गया है।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.