Move to Jagran APP

शहजाद की पारी ने डाल दिया था चिंता में: प्लेसिस

फॉफ डु प्लेसिस ने स्वीकारा कि ट्‍वेंटी-20 विश्व कप में अफगानिस्तान के अोपनर मोहम्मद शहजाद की तूफानी पारी ने उन्हें चिंता में डाल दिया था।

By sanjay savernEdited By: Published: Sun, 20 Mar 2016 07:36 PM (IST)Updated: Sun, 20 Mar 2016 07:40 PM (IST)
शहजाद की पारी ने डाल दिया था चिंता में: प्लेसिस

मुंबई। दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फॉफ डु प्लेसिस ने कहा कि टी-20 विश्व कप में अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद की तूफानी पारी ने उन्हें चिंता में डाल दिया था। क्रिस मॉरिस ने टीम को ऐसे संकट से बाहर निकाला।

loksabha election banner

दक्षिण अफ्रीका ने सुपर 10 राउंड के ग्रुप 1 में अफगानिस्तान को 37 रनों से हराकर पहली जीत दर्ज की। द. अफ्रीका के 209/5 के जवाब में शहजाद ने अफगानी टीम को तूफानी शुरुआत दिलाई थी। वे 19 गेंदों में 3 चौके और 5 छक्कों की मदद से 44 रन बनाने के बाद मॉरिस के शिकार बने। इसके बाद अफगानिस्तान की पारी 172 पर समाप्त हुई। द. अफ्रीका को पहले मैच में इंग्लैंड के खिलाफ 229 रन बनाने के बावजूद हार झेलनी पड़ी थी।

प्लेसिस ने कहा कि जब शहजाद ने आक्रामक बल्लेबाजी शुरू की तो मैं चिंतित हो गया था और दबाव में आ गया था। पिछले मैच की हार हम भुले नहीं थे, ऐसे संकट के समय में मॉरिस ने टीम को बाहर निकाला। हमें शुरुआत में अच्छी गेंदबाजी करने की जरूरत है। पिछले मैच की तुलना में हमने इस बार कुछ सुधार किया, लेकिन अभी प्रदर्शन में बहुत सुधार की दरकार है। मैं उम्मीद करता हूं कि अगले मैच में हम परस्थितियों से ज्यादा बेहतर तरीके से तालमेल बिठा पाएंगे।

अफगानिस्तान के कप्तान असगर स्टेनिकजाई ने कहा कि लक्ष्य बहुत ज्यादा बड़ा था, लेकिन शहजाद की तूफानी बल्लेबाजी ने उम्मीद जगा दी थी। इसके बाद हमने लगातार कुछ विकेट गंवा दिए जिसके चलते दबाव आ गया। इन मैचों से हमारा आत्मविश्वास बहुत बड़ा है और यह अनुभव हमारे बहुत काम आएगा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.