नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद आफरीदी ने साफ किया है वो जब तक फिट हैं खेलते रहेंगे। पाकिस्तान सुपर लीग और बाकी की लीग में शाहिद फ्रेंचाइजी टीमों के लिए क्रिकेट खेल रहे हैं। कुछ दिन पहले ऐसी खबरें आई थी कि वो क्रिकेट को पूरी तरह से अलविदा कहने वाले हैं।

मुल्तान सुल्तान की तरफ से खेलने वाले अनुभवी ऑलराउंडर के इस साल टूर्नामेंट खेलने के बाद हर तरह की क्रिकेट से संन्यास की खबरें आई थी। डेली जंग की रिपोर्ट के मुताबिक शाहिद आफरीदी ने कहा है, 'मैं जब तक फिट हूं खेलता रहूंगा और मैं अगले साल भी क्रिकेट खेलना जारी रखूंगा।"

पाकिस्तान की टी20 लीग पीएसएल के पहले एडिशन से हर बार वो टूर्नामेंट का हिस्सा रहे हैं। पहले दो सीजन में शाहिद ने पेशावर जाल्मी के लिए खेला था और अब वो मुल्तान सुल्तान की तरफ से खेलते हैं। अब तक वो किसी भी टीम की तरफ से टूर्नामेंट नहीं जीत पाए हैं। इस बार उनके पास सुल्तान की टीम के लिए पहली बार ट्रॉफी जीतने का मौका था लेकिन कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से सेमीफाइनल मुकाबलों को स्थगित करना पड़ा।

आफरीदी की टीम पीएसएल के पांचवें एडिशन में टॉप पर चल रही थी। टीम ने 10 में से 6 मुकाबले जीतकर पहला स्थान हासिल करते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। कोरोना महामारी के फैलने पर टूर्नामेंट के सेमीफाइनल मुकाबलों को स्थगित करने के बाद आफरीदी ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को सलाह दी थी कि उनकी टीम मुल्तान सुल्तान को विजेता घोषित कर दिया जाए।  

पीएसएल 2020 में चार टीमों का मुकाबला 

टूर्नामेंट की टॉप चार टीमों ने सेमीफाइनल में जगह बनाई है। मुल्तान सुल्तान 14 अंकों के साथ पहले स्थान पर रही थी तो कराची किंग्स ने 11 अंक के साथ दूसरा स्थान हासिल किया। लाहौर कलंदर्स ने 10 अंक लेकर तीसरा जबकि पेशावर जाल्मी चौथे नंबर पर रहते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई थी।  

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस