लाहौर, आईएएनएस। दुनिया के महानतम बल्लेबाजों में शामिल सचिन तेंदुलकर के नाम अनगिनत रिकॉर्ड हैं। साल 2003 के विश्व कप में मास्टर ने पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर को थर्ड मैन पर जोरदार छक्का लगाया था उसे आज भी क्रिकेट इतिहास के बेहतरीन छक्कों में गिना जाता है। सचिन और शोएब के बीच की जंग पर पूर्व पाकिस्तानी कप्तान शाहिद अफरीदी ने हैरान करने वाला बयान दिया है।

पाकिस्तानी पत्रकार से बात करते हुए शाहिद ने कहा कि सचिन तेंदुलकर को शोएब अख्तर का सामना करने में डर लगता था। उन्होंने साफ किया कि हमेशा नहीं लेकिन कई ऐसी स्पेल थी जिसमें सचिन को उन्होंने डरा हुआ पाया। यह पहला मौका नहीं इससे पहले भी शाहिद ऐसा ही बयान दे चुके हैं।

"अब देखिए, सचिन तेंदुलकर अपने मुंह से तो नहीं कहेंगे ना कि मैं डर रहा हूं, मैं डर रहा हूं, ठीक है ना अपने मुंह से तो नहीं कहेंगे ना। देखिए शोएब अख्तर के कुछ एक स्पेल ऐसे रहे हैं कि उन्होंने बड़े बड़े प्लेयर को डराया है। सिर्फ सचिन ही नहीं उन्होंने काफी प्लेयरों को हिलाया है।"

बॉडी लैंग्वेज से पता चलता था बल्लेबाज डरा हुआ है

"नजर आता था। मतलब आप एक बल्लेबाज की बॉडी लैंग्वेज को पहचान सकते हैं। जब आप फील्ड में होते हैं जब आप कवर में खड़े होते हैं या फिर मिड ऑफ में खड़े होते हैं और एक स्पेल हो रहा होता है तो कोई भी बल्लेबाज को आप आराम से देख सकते हैं। पता चल रहा होता है कि यार इसकी बॉडी जैसी नॉर्मल होती है बल्लेबाजी करते समय आज वैसी नजर नहीं आ रही।"

"मैं ये नहीं कह रहा कि हमेशा कोई सचिन तो डराया है शोएब ने लेकिन कुछ एक ऐसे स्पेल होते हैं फास्ट बॉलर के जिसमें कोई भी दुनिया का बल्लेबाज हो वो थोड़ा सा बैकफुट पर होता ही होता है।"  

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस