Move to Jagran APP

अफरीदी ने अपनी विश्व कप टीम में सचिन व धौनी को क्यों जगह नहीं दी, बता दिया उसका कारण

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर ने बताया कि वो विराट को खेलते देखना पसंद करते हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 10 May 2019 08:40 PM (IST)Updated: Sat, 11 May 2019 12:00 AM (IST)
अफरीदी ने अपनी विश्व कप टीम में सचिन व धौनी को क्यों जगह नहीं दी, बता दिया उसका कारण

 नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान (Pakistan) क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने कुछ ही दिन पहले अपनी फेवरेट विश्व कप टीम चुनी थी जिसमें उन्होंने भारतीय खिलाड़ी महेंद्र सिंह धौनी (Dhoni) और सचिन तेंदुलकर (Sachin) को नहीं चुना था। इसके बाद काफी लोगों ने इस पर हैरानी जताई थी। हालांकि उन्होंने अपनी टीम में विराट कोहली (Virat Kohli) को चुना था। अफरीदी ने कहा कि धौनी और सचिन उनके पसंदीदा भारतीय क्रिकेटर हैं। ये दोनों महान खिलाड़ी हैं और भारतीय क्रिकेट में उनका योगदान जरबदस्त रहा है। पर मैंने  अपनी टीम में विराट को इसलिए चुना क्योंकि मुझे उसे बल्लेबाजी करते देखना काफी पसंद है। 

loksabha election banner

अफरीदी ने अपनी विश्व कप टीम में ओपनर के तौर पर एडम गिलक्रिस्ट व सईद अनवर को चुना था जिसमें विकेटकीपर के तौर पर गिलक्रिस्ट हैं। वहीं नंबर तीन के लिए उन्होंने रिकी पोंटिंग और नंबर चार के लिए विराट कोहली का चयन किया। अफरीदी ने टीम इंडिया के क्रिकेटरों की तारीफ करते हुए कहा कि मैं भारत में जब भी गया वहां पर हरेक पल का मजा लिया। भारत में मुझे व दूसरे पाकिस्तानी खिलाड़ियों को हमेशा ही खूब प्यार व सम्मान मिला। भारत में जिस तरह से क्रिकेट को चलाया जाता है और उसकी कमाई को जिस तरह से खिलाड़ियों और खेल पर निवेश किया जाता है उस तरीके की वजह से मैं भारतीय क्रिकेट को काफी पसंद करता हूं। 

अफरीदी ने कहा कि भारत व पाकिस्तान के बीच तनाव कम करने के लिए क्रिकेट ही एकमात्र जरिया है। दोनों देशों को लगातार क्रिकेट खेलना चाहिए। जब हम एक-दूसरे देश में जाते हैं तो ज्यादा से ज्यादा लोगों से संपर्क होता है जिसकी वजह से गलतफहमियां दूर होंगी। पहले का माहौल कमाल का था। हमें फिर से ऐसा करना चाहिए। भारत व पाक की आवाम अपने खिलाड़ियों से बेहद प्यार करते हैं और दोनों टीमों के बीच के मैच को देखना चाहते हैं। 

शाहिद अफरीदी की ऑल टाइम वर्ल्ड कप इलेवन टीम-

सईद अनवर, एडम गिलक्रिस्ट, रिकी पोंटिंग, विराट कोहली, इंजमाम उल हक, जैक कैलिस, वसीम अकरम, ग्लेन मैक्ग्रा, शेन वॉर्न, शोएब अख्तर और सकलैन मुश्ताक। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.