Move to Jagran APP

कोरोना वायरस से लड़ रहे शाहिद अफरीदी ने अपने स्वास्थ्य पर दी बड़ी जानकारी

पिछले सप्ताह शाहिद अफरीदी को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था और अब वे इससे उबर रहे हैं लेकिन उनको अपने बच्चों की याद आ रही है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 18 Jun 2020 11:57 AM (IST)Updated: Thu, 18 Jun 2020 11:57 AM (IST)
कोरोना वायरस से लड़ रहे शाहिद अफरीदी ने अपने स्वास्थ्य पर दी बड़ी जानकारी

नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने पिछले सप्ताह ट्विटर के जरिए इस बात का खुलासा किया था कि उनको कोविड 19 टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया था। इसके बाद अब उन्होंने अपने स्वास्थ्य पर जानकारी दी है और कहा है कि उन्होंने शुरुआत में कुछ समस्याओं का सामना किया था, लेकिन अब वे अच्छा महसूस कर रहे हैं। फेसबुक वीडियो में शाहिद अफरीदी ने ये भी कहा है कि वे अपने बच्चों को सबसे ज्यादा मिस कर रहे हैं।

loksabha election banner

दरअसल, सोशल मीडिया पर कुछ इस तरह की अफवाह थी कि उनका स्वास्थ्य बिगड़ रहा है, लेकिन अब खुद शाहिद अफरीदी ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि वे कोरोना वायरस से उबर रहे हैं। अफरीदी ने कहा है, "मैं इस वीडियो को बनाना चाहता था, क्योंकि पिछले कुछ दिनों से मैं सोशल मीडिया पर अपने स्वास्थ्य के बारे में बहुत कुछ सुन रहा हूं। पहले 2-3 दिन मेरे लिए वास्तव में कठिन थे, लेकिन पिछले कुछ दिनों में मेरी स्थिति में सुधार हुआ है।"

अफरीदी ने आगे कहा है, "इससे घबराने की जरूरत नहीं है। जब तक आप स्वयं किसी बीमारी से नहीं लड़ते, तब तक आप उसे हरा नहीं सकते। ये दिन मेरे लिए भी कठिन थे।" पाकिस्तान के दिग्गज ऑलराउंडर ने कहा है कि वे इस बात से दुखी हैं कि अपने बच्चों को समय नहीं दे पा रहे हैं। इस बारे में अफरीदी कहते हैं, "मेरे लिए सबसे बड़ी मुश्किल बात यह है कि मैं अपने बच्चों की देखभाल करने में असमर्थ हूं और उन्हें गले नहीं लगा पाता हूं। मुझे अपने बच्चों की याद आती है, लेकिन अपने आसपास दूसरों को सुरक्षित रखने के लिए सावधानी बरतना और दूरी बनाए रखना मेरे लिए महत्वपूर्ण है।"

शाहिद अफरीदी पाकिस्तान के दूसरे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर थे, जिनको कोरोना वायरस हुआ था। अफरीदी से पहले तौफीक उमर को भी कोरोना वायरस टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया था, लेकिन कुछ दिन पहले वे इससे उबर चुके हैं। हालांकि, पाकिस्तान के दो घरेलू क्रिकेटरों की मौत भी कोरोना से हो गई है, जिनमें से एक खिलाड़ी को पाकिस्तान की टीम में चुना गया था, लेकिन खेलने का मौका नहीं मिला था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.