नई दिल्ली, पीटीआइ। आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले का सबको बेसब्री से इंतजार है। 18 जून से खेले जाने वाले इस फाइनल मैच से पहले टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने बताया कि इन दोनों टीमों के किन खिलाड़ियों के बीच जबरदस्त फाइट देखने को मिलेगी। उन्होंने कहा कि, रोहित शर्मा किस तरह से ट्रेंट बोल्ट की अटैक को काउंटर करेंगे ये सबसे दिलचस्प होगा। रोहित शर्मा में जिस तरह का टैलेंट है और जैसा उनका हालिया फॉर्म है उसे देखते हुए वो इंग्लैंड में खेले जाने वाले सभी छह टेस्ट मैचों में खूब सफल होंगे।

सहवाग ने कहा कि, रोहित शर्मा और ट्रेंट बोल्ट के बीच जो मुकाबला होगा वो देखने वाला होगा। अगर रोहित सेट हो जाते हैं और फिर वो किस तरह से बोल्ट की ओपनिंग स्पेल की धज्जियां उड़ाते हैं ये सबसे रोमांचक होने वाला है। उन्होंने कहा कि, रोहित एक शानदार बल्लेबाज हैं और वो साल 2014 में इंग्लैंड में टेस्ट क्रिकेट खेल चुके हैं। मुझे इसमें कोई शक नहीं है कि, वो इंग्लैंड में रन बनाने में सफल रहेंगे। 

वहीं रिषभ पंत के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि, रिषभ पंत किस तरह के बल्लेबाज हैं वो अच्छी तरह से जानते हैं। उन्हें सिर्फ इस बात पर फोकस करना चाहिए कि वो अपना बेस्ट दें जिससे की टीम को फायदा हो। उन्हें बाहर की बातें जिसमें पूर्व क्रिकेटर, कमेंटेटर या मीडिया क्या कह रहे हैं इस पर बिल्कुल भी ध्यान नहीं देना चाहिए। उन्होंने कहा कि, रिषभ पंत को एक-एक गेंद पर ध्यान देना चाहिए। मुझे नहीं लगता है कि, टेस्ट क्रिकेट में सफल होने के लिए उन्हें अपने अप्रोच में किसी भी तरह का कोई बदलाव करना चाहिए। मुझे लगता है कि, टीम में उनका क्या रोल है और नंबर छह पर वो कितने अहम हैं वो इस बात को समझते हैं और अगर वो सेट हो जाते हैं और रन बनाते हैं तो गेम को पूरी तरह से बदल सकते हैं। 

Edited By: Sanjay Savern