कोलकाता। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने महेंद्र सिंह धौनी से आग्रह किया है कि वो टी20 मैचों को जरा दूसरे नजरिए से देखें। कुछ पूर्व खिलाड़ी जैसे कि अजीत अगरकर और वीवीएस लक्ष्मण ने टी20 में धौनी के भविष्य पर सवाल उठाया था और इसके बाद भारतीय क्रिकेट में भूचाल सा आ गया था।

गांगुली ने कहा कि टी 20 के मुकाबले धौनी का वनडे करियर ज्यादा बेहतरीन है। मुझे आशा है कि कप्तान विराट और टीम मैनेजमेंट उनसे व्यक्तिगत तौर पर बात करेंगे। धौनी में गजब की काबिलियत है अगर वो टी20 प्रारूप के जरा दूसरे नजरों से देखें तो। गांगुली के मुताबिक धौनी में अभी काफी क्रिकेट बाकी है खासतौर पर वनडे क्रिकेट में।उन्हें वनडे खेलना चाहिए लेकिन टी 20 को लेकर उन्हें थोड़ा विचार करने की जरूरत है। उन्हें क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में बिल्कुल खुलकर खेलना चाहिए। ये सेलेक्टर्स पर निर्भर करता है कि वो धौनी से किस तरह का रोल प्ले करवाना चाहते हैं।

गांगुली ने श्रीलंका के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैच के लिए टीम से बाहर किए गए हार्दिक पांड्या के बारे में कहा कि मुझे बहुत आश्चर्य है। मुझे नहीं पता कि वो चोटिल हैं। उन्होंने अब तक सिर्फ तीन टेस्ट मैच खेले हैं। इस उम्र में उन्हें ज्यादा से ज्यादा क्रिकेट खेलनी चाहिए। मुझे नहीं पता कि उन्हें टीम से बाहर करने का कारण किया है और आशा करता हूं कि वो फिट हों। 

कोलकाता टेस्ट के लिए टीम कांबिनेशन के बारे में उन्होंने कहा कि भारत को तीन स्पिनर्स के साथ ईडन गार्डन पर नहीं खेलना चाहिए क्योंकि यहां पिच कि स्थिति थोड़ी अलग है। भारत दो स्पिनर्स के साथ मैदान पर उतरेगा साथ ही पांड्या टीम में नहीं होंगे इसलिए टीम कांबिनेशन देखना दिलचस्प होगा साथ ही पांड्या की जगह टीम में कौन होगा ये भी काफी रोमांचक होने वाला है। गांगुली ने कहा कि श्रीलंका इस बार भारतीय टीम को टक्कर जरूर देगी क्योंकि उन्होंने पाकिस्तान को पिछले महीने टेस्ट सीरीज में 2-0 से हराया था। 

गांगुली ने कहा कि भारतीय टीम मेरी फेवरेट है और वो श्रीलंका के मुकाबले काफी मजबूत टीम है। हाल ही में भारत ने श्रीलंका को उनकी धरती पर तीनों सीरीज में हराया था। मैं उम्मीद करता हूं कि ये सीरीज एक तरफा नहीं होगी। न्यूजीलैंड के खिलाफ हालिया सीरीज काफी रोमांचक रही थी। उम्मीद है श्रीलंका इस बार भारत के खिलाफ अच्छा खेलेगी। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप