Move to Jagran APP

IND vs ENG: सरफराज खान ने भारतीय टीम में चुने जाने के बाद दिया पहला रिएक्‍शन, सूर्यकुमार यादव ने मजेदार अंदाज में दी बधाई

सरफराज खान ने पिछले कुछ सीजन में घरेलू क्रिकेट में धमाकेदार प्रदर्शन करके लगातार भारतीय टीम का दरवाजा खटखटाया। सरफराज खान को उनके शानदार प्रदर्शन का आखिरकार ईनाम मिला और इंग्‍लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट के लिए भारतीय टीम में उन्‍हें चुना गया। सरफराज खान ने भारतीय टीम में सेलेक्‍ट होने के बाद पहला रिएक्‍शन दिया है। जानें उन्‍होंने क्‍या कहा।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Published: Tue, 30 Jan 2024 06:00 AM (IST)Updated: Tue, 30 Jan 2024 06:00 AM (IST)
सरफराज खान ने इंग्‍लैंड लायंस के खिलाफ 161 रन की पारी खेली (Photo Courtesy - X)

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। सरफराज खान का लंबे समय से भारतीय टीम में सेलेक्‍ट होने का इंतजार सोमवार को समाप्‍त हुआ। बीसीसीआई ने सोमवार को इंग्‍लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट के लिए टीम में हुए बदलाव की घोषणा की। केएल राहुल और रवींद्र जडेजा चोटिल होने के कारण दूसरे टेस्‍ट से बाहर हो गए हैं। वॉशिंगटन सुंदर, सरफराज खान और सौरभ कुमार को टीम में शामिल किया गया है।

loksabha election banner

भारत और इंग्‍लैंड के बीच दूसरा टेस्‍ट विशाखापट्टनम में 2 फरवरी से शुरू होगा। सरफराज ने हाल ही में इंग्‍लैंड लायंस के खिलाफ दूसरे अनाधिकृत टेस्‍ट मैच में उम्‍दा पारी खेली, जिसके दम पर उन्‍हें टेस्‍ट टीम से बुलावा आया है। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 166 गेंदों में 18 चौके और पांच छक्‍के की मदद से 161 रन बनाए थे। भारत ए ने यह मैच 16 रन से जीता और सरफराज खान को उनकी शानदार पारी के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

घरेलू क्रिकेट में धांसू प्रदर्शन

26 साल के सरफराज खान ने पिछले कुछ सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन करके निरंतर भारतीय टीम का दरवाजा खटखटाया। उन्‍होंने 45 फर्स्‍ट क्‍लास मैचों में 69.85 की औसत से 3912 रन बनाए, जिसमें 14 शतक और 11 अर्धशतक शामिल हैं। 2019/20 रणजी ट्रॉफी सीजन में सरफराज खान ने तबाही मचाई। वह टूर्नामेंट के पांचवें सर्वश्रेष्‍ठ रन स्‍कोरर रहे। तब उन्‍होंने 154.66 की औसत के साथ 928 रन बनाए थे। इसके बाद 2022/23 सीजन में मुंबई के लिए सरफराज ने 122.75 की औसत से 982 रन बनाए।

सरफराज खान का रिएक्‍शन

भारतीय टीम के टी20 स्‍टार सूर्यकुमार यादव ने सरफराज खान को टेस्‍ट टीम में चुने जाने पर शानदार अंदाज में बधाई दी। सूर्यकुमार यादव ने अपनी और सरफराज खान की फोटो शेयर करते हुए कैप्‍शन लिखा, ''यहां सबसे ज्‍यादा खुश। भारतीय टीम से लड़के को बुलावा आया। उत्‍सव की तैयारी करो।'' सरफराज खान ने सूर्या की इंस्‍टाग्राम स्‍टोरी को रीपोस्‍ट किया और साथ में बॉलीवुड फिल्‍म इकबाल का गीत आशाएं बैकग्राउंड में जोड़ा।

क्‍या मिलेगा डेब्‍यू का मौका?

सरफराज खान को टेस्‍ट डेब्‍यू मिलने की काफी उम्‍मीदें हैं। हालांकि, चयन के लिए सरफराज खान को रजत पाटीदार की चुनौती मिलेगी, जो विराट कोहली के विकल्‍प के रूप में शुरुआती दो टेस्‍ट के लिए भारतीय टीम में शामिल हुए हैं। भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा और हेड कोच राहुल द्रविड़ के लिए रजत व सरफराज में से किसी एक को चुनना मुश्किल फैसला होगा। देखना दिलचस्‍प होगा कि सरफराज खान को डेब्‍यू का मौका मिलेगा या नहीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.