नई दिल्ली, जेएनएन। ICC Cricket World Cup 2019: इंग्लैंड और वेल्स में खेले जा रहे वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल्स के लिए पाकिस्तान की टीम क्वालीफाई नहीं कर पाई। पाकिस्तान ने 9 मैचों में 5 मैच जीतकर 11 अंकों के साथ सेमीफाइनल की रेस में बने रहने का प्रयास किया लेकिन नेट रनरेट की वजह से इतने ही अंकों के साथ न्यूजीलैंड ने बाजी मार ली और सेमीफाइनल का टिकट हासिल कर लिया। 

वर्ल्ड कप के 12वें सीजन में नपेतुले प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान  के कप्तान सरफराज अहमद से ये पूछा गया कि क्या वे इसकी जिम्मेदारी लेकर कप्तानी छोड़ेंगे तो इसके जवाब में सरफराज अहमद ने कहा, मैं कप्तानी पद से इस्तीफा नहीं दूंगा मेरी कप्तानी को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी फैसला करेगी। 

पाकिस्तान की टीम 1992 के वर्ल्ड कप को दोहराने का प्रयास कर रही थी। संयोग भी टीम के पक्ष में था लेकिन नेट रनरेट टीम को ले डूबा। यहां तक कि पाकिस्तान की टीम ने भारत का समर्थन भी किया जब टीम इंडिया का मैच इंग्लैंड के साथ था लेकिन टीम इंडिया हार गई और इंग्लैंड की टीम 10 अंक हासिल कर गई। इसके बाद इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को हराकर 12 अंक अर्जित किए और सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया।

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस