Move to Jagran APP

IPL 2020: संजू सैमसन बोले- MS Dhoni की तरह कोई नहीं खेल सकता

IPL 2020 भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन इस समय राजस्थान रॉयल्स के लिए आइपीएल खेल रहे हैं। पहले दोनों मैचों में उन्होंने दमदार पारियां खेली हैं। इसके बाद उनकी तुलना धौनी से की जा रही है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Tue, 29 Sep 2020 07:42 PM (IST)Updated: Tue, 29 Sep 2020 07:42 PM (IST)
संजू सैमसन ने एमएस धौनी से अपनी तुलना को सही नहीं माना (फोटो- IPL/ANI)

दुबई, पीटीआइ। आइपीएल 2020 में राजस्थान रॉयल्स के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन की तुलना पूर्व दिग्गज कप्तान महेंद्र सिंह धौनी से की जा रही है, लेकिन सैमसन ने इस बात को स्पष्ट कर दिया है कि उनकी तुलना महान खिलाड़ी एमएस धौनी से नहीं की जानी चाहिए। संजू सैमसन ने कहा है कि न तो कोई उनकी तरह खेल सकता है और नहीं उनकी तरह खेलने की कोशिश कर सकता है। सैमसन ने अब तक बतौर टॉप ऑर्डर बल्लेबाज शानदार प्रदर्शन किया है।

loksabha election banner

आइपीएल के मौजूदा सत्र में शानदार लय में चल रहे राजस्थान रॉयल्स के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मीडिया से बात करते हुए कहा कि भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी की तरह कोई नहीं खेल सकता और किसी को इसकी कोशिश भी नहीं करनी चाहिए। सैमसन के सहजता से बड़े शॉट खेलने की क्षमता से टीम ने करीबी मुकाबलों में चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ रोमांचक जीत दर्ज की।

पंजाब की टीम के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स रिकार्ड लक्ष्य का पीछा करने में सफल रहा। उनकी इस धमाकेदार पारी के बाद केरल के कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने उन्हें अगला धौनी करार दिया। सैमसन ने हालांकि इस तुलना को खारिज करते हुए कहा, "मैं यकीन के साथ कह सकता हूं कि धौनी की तरह कोई नहीं खेल सकता है, न ही किसी को उनकी तरह खेलने की कोशिश करनी चाहिए। धौनी की तरह खेलना बिल्कुल भी आसान नहीं है।"

उन्होंने आगे कहा, "मैं कभी धौनी की तरह खेलने के बारे में नहीं सोचता। वह भारतीय क्रिकेट के और इस खेल के दिग्गज हैं। मैं सिर्फ अपने खेल पर ध्यान देता हूं कि मैं क्या कर सकता हूं, मैं इसमें सर्वश्रेष्ठ कैसे कर सकता हूं और मैं मैच कैसे जीत सकता हूं।" बता दें कि संजू सैमसन ने भारतीय टीम में करीब चार साल के बाद वापसी की थी। हालांकि, वे सफल नहीं हो पाए थे, लेकिन अब उनको लगातार मौका मिल सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.