Move to Jagran APP

IND vs SA 1st ODI: संजू सैमसन ने बताया कहां हो गई चूक नहीं तो जीत जाते मैच

IND vs SA 1st ODI लखनऊ में खेले गए पहले वनडे मैच में साउथ अफ्रीका ने भारत को 9 रनों से हरा दिया। इस मैच में संजू सैमसन ने 86 रनों की बेहतरीन पारी खेली। मैच के बाद उन्होंने बताया कि उनसे कहां चूक हो गई।

By Sameer ThakurEdited By: Published: Fri, 07 Oct 2022 09:39 AM (IST)Updated: Fri, 07 Oct 2022 09:39 AM (IST)
IND vs SA 1st ODI: संजू सैमसन ने बताया कहां हो गई चूक नहीं तो जीत जाते मैच
IND vs SA 1st ODI: संजू सैमसन, बल्लेबाज टीम इंडिया (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेले गए पहले वनडे मैच में भले ही टीम इंडिया को 9 रनों से हार का सामना करना पड़ा लेकिन इस मैच में संजू सैमसन ने अपनी बल्लेबाजी से सबका दिल जीत लिया। उन्होंने इस मैच में 63 गेंदों पर 86 रनों की पारी खेली और नाबाद रहे। उन्होंने अपनी इस पारी में 9 चौके और 3 छक्के लगाए।

loksabha election banner

इससे पहले बारिश से बाधित इस मैच में 10-10 ओवर की कटौती करनी पड़ी और 40-40 ओवर का मैच खेला गया जिसमें भारत के कप्तान शिखर धवन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए हेनरिक क्लासेन और डेविड मिलर के शानदार अर्धशतकीय पारी के दम पर 4 विकेट खोकर 249 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत की टीम 8 विकेट खोकर 240 रन ही बना पाई।

संजू ने बताया कहां हुई चूक?

टीम इंडिया की तरफ से संजू सैमसन ने सर्वाधिक 86 रनों की पारी खेली और नाबाद रहे। मैच के बाद संजू सैमसन ने बताया कि उनसे कहां चूक हो गई। उन्होंने कहा कि "थोड़ा टाइम विकेट पर गुजारना पसंद करता हूं। खेलते हैं तो मैच जीताने के लिए लेकिन थोड़ा सा रह गया। दो शॉट्स रह गया लेकिन मैं अपने प्रदर्शन से खुश हूं।" आपको बता दें कि आखिरी ओवर में टीम इंडिया को जीत के लिए 30 रन बनाने थे लेकिन संजू 1 छक्के और 3 चौके लगाते हुए 21 रन ही बना पाए और टीम इंडिया को 9 रनों से मैच गंवाना पड़ा।

उन्होंने कहा कि "उनके गेंदबाज अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे लेकिन तबरेज शम्सी थोड़े महंगे साबित हुए थे। हमने उन्हें टारगेट करने का लक्ष्य बना लिया था। मैं जानता था कि आखिरी ओवर वही गेंदबाजी करेंगे। मैं 4 छक्के लगा सकता था।" सीरीज का दूसरा मैच 9 अक्टूबर को रांची में खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें-संजू सैमसन ने वनडे की अपनी सर्वश्रेष्ठ पारी खेलकर तोड़ दिए रिषभ पंत और राहुल द्रविड़ के यह रिकार्ड

यह भी पढ़ें- एशिया कप में आमने-सामने होंगे भारत और पाकिस्तान, कब और कहां देखें मुकाबला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.