नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेले गए पहले वनडे मैच में भले ही टीम इंडिया को 9 रनों से हार का सामना करना पड़ा लेकिन इस मैच में संजू सैमसन ने अपनी बल्लेबाजी से सबका दिल जीत लिया। उन्होंने इस मैच में 63 गेंदों पर 86 रनों की पारी खेली और नाबाद रहे। उन्होंने अपनी इस पारी में 9 चौके और 3 छक्के लगाए।

इससे पहले बारिश से बाधित इस मैच में 10-10 ओवर की कटौती करनी पड़ी और 40-40 ओवर का मैच खेला गया जिसमें भारत के कप्तान शिखर धवन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए हेनरिक क्लासेन और डेविड मिलर के शानदार अर्धशतकीय पारी के दम पर 4 विकेट खोकर 249 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत की टीम 8 विकेट खोकर 240 रन ही बना पाई।

संजू ने बताया कहां हुई चूक?

टीम इंडिया की तरफ से संजू सैमसन ने सर्वाधिक 86 रनों की पारी खेली और नाबाद रहे। मैच के बाद संजू सैमसन ने बताया कि उनसे कहां चूक हो गई। उन्होंने कहा कि "थोड़ा टाइम विकेट पर गुजारना पसंद करता हूं। खेलते हैं तो मैच जीताने के लिए लेकिन थोड़ा सा रह गया। दो शॉट्स रह गया लेकिन मैं अपने प्रदर्शन से खुश हूं।" आपको बता दें कि आखिरी ओवर में टीम इंडिया को जीत के लिए 30 रन बनाने थे लेकिन संजू 1 छक्के और 3 चौके लगाते हुए 21 रन ही बना पाए और टीम इंडिया को 9 रनों से मैच गंवाना पड़ा।

उन्होंने कहा कि "उनके गेंदबाज अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे लेकिन तबरेज शम्सी थोड़े महंगे साबित हुए थे। हमने उन्हें टारगेट करने का लक्ष्य बना लिया था। मैं जानता था कि आखिरी ओवर वही गेंदबाजी करेंगे। मैं 4 छक्के लगा सकता था।" सीरीज का दूसरा मैच 9 अक्टूबर को रांची में खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें-संजू सैमसन ने वनडे की अपनी सर्वश्रेष्ठ पारी खेलकर तोड़ दिए रिषभ पंत और राहुल द्रविड़ के यह रिकार्ड

यह भी पढ़ें- एशिया कप में आमने-सामने होंगे भारत और पाकिस्तान, कब और कहां देखें मुकाबला

Edited By: Sameer Thakur

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट