Move to Jagran APP

WTC Final: AUS को हराने के लिए पूर्व क्रिकेटर ने IND को दिया आउट ऑफ द बॉक्‍स आइडिया, कंगारुओं के उड़ेंगे होश

Sanjay Manjrekar advice to India for WTC Final भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच 7 जून से लंदन के द ओवल मैदान में विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल खेला जाएगा। भारतीय टीम को फाइनल जीतने के लिए पूर्व क्रिकेटर से अहम सलाह मिली है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamPublished: Fri, 02 Jun 2023 11:43 AM (IST)Updated: Fri, 02 Jun 2023 11:43 AM (IST)
WTC Final: AUS को हराने के लिए पूर्व क्रिकेटर ने IND को दिया आउट ऑफ द बॉक्‍स आइडिया, कंगारुओं के उड़ेंगे होश
Sanjay Manjrekar advice to India team: भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 7 जून से लंदन के द ओवल मैदान पर खेला जाएगा। भारतीय टीम को आईसीसी खिताब जीतने के लिए पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने अहम सुझाव दिया है।

loksabha election banner

संजय मांजरेकर चाहते हैं कि फाइनल में केएस भरत की जगह ईशान किशन को मौका दिया जाना चाहिए। याद दिला दें कि किशन को चोटिल केएल राहुल की जगह भारतीय टीम में शामिल किया गया है। केएल राहुल जांघ में चोट के कारण इस समय क्रिकेट एक्‍शन से दूर चल रहे हैं।

संजय मांजरेकर ने क्‍या कहा

संजय मांजरेकर ने प्रसारणकर्ता के एक शो में कहा, ''मैं उस एक मैच में ईशान किशन को खेलते देखना पसंद करूंगा। मैं जानता हूं कि यह थोड़ा आउट ऑफ द बॉक्‍स सुझाव है, लेकिन हमने केएस भरत को देखा है कि वो क्‍या कर सकते हैं। वो अच्‍छे विकेटकीपर हैं, लेकिन थोड़ी धीमी बल्‍लेबाजी करते हैं।''

मांजरेकर को लगता है कि ईशान किशन भारतीय टीम में ऋषभ पंत जैसी भूमिका निभा सकते हैं। पंत ने पिछले कुछ सालों में भारत के लिए खेलते हुए फिनिशर की भूमिका निभाई है और वो आक्रामक अंदाज में बल्‍लेबाजी करते रहे हैं। मांजरेकर का मानना है कि ईशान किशन भी आक्रामक होकर खेल सकते हैं।

ईशान किशन के बारे में क्‍या कहा

बता दें कि ईशान श्किान ने 48 फर्स्‍ट क्‍लास मैचों में 38.76 की औसत से 2985 रन बनाए हैं। इन मैचों में उन्‍होंने 99 कैच लपके। हां सभी विकेटकीपर के रूप में कैच नहीं लिए और 11 स्‍टंपिंग भी की। मांजरेकर ने कहा, ''हमें ऋषभ पंत की कमी खल रही है, जो पिछले दो सालों में भारत के सर्वश्रेष्‍ठ विकेटकीपर रहे हैं।''

उन्‍होंने आगे कहा, ''अगर आप चाहते हैं कि बल्‍लेबाजी क्रम में ऋषभ पंत जैसा प्रभाव दिखे और विरोधी टीम पर दबाव लौटा सके तो शायद ईशान किशन इसका हल हो सकते हैं।'' बता दें कि केएस भरत ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी में चार टेस्‍ट खेले थे।

भरत ने उस सीरीज की 6 पारियों में केवल 101 रन बनाए। यह देखना दिलचस्‍प होगा कि भारतीय टीम फाइनल मुकाबले में केएस भरत पर भरोसा जताएगी या फिर वो किशन की आक्रामक बल्‍लेबाजी देखते हुए उन्‍हें तरजीह देगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.