Move to Jagran APP

पूर्व दिग्गज ने कहा, कुलदीप यादव भी राहुल चाहर और वरुण चक्रवर्ती बन सकते हैं

संजय बोले कुलदीप को श्रीलंका दौरे पर खुद को साबित करने का पूरा मौका मिलेगा और उनके अंदर काबिलियत है कि वह भी राहुल चाहर और वरुण चक्रवर्ती की तरह बन सकते हैं। कुलदीप और चहल की कुलचा जोड़ी काफी समय बाद एक साथ देखने को मिलेगी।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 08 Jul 2021 09:19 PM (IST)Updated: Thu, 08 Jul 2021 09:19 PM (IST)
भारतीय टीम के स्पिनर कुलदीप यादव- फाइल फोटो

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त श्रीलंका के दौरे पर है जहां विराट कोहली की गैरमौजूदगी में टीम की कप्तानी ओपनर शिखर धवन के हाथों में होगी। कोहली टीम के बाकी सीनियर खिलाड़ियों को साथ इंग्लैंड के दौरे पर हैं। टीम इंडिया के स्पिनर कुलदीव यादव के लिए टीम इंडिया के दरवाजे बंद होते जा रहे हैं। वनडे औैर टी20 से बाहर हो चुके इस गेंदबाज के पास अब श्रीलंका दौरा बेहद अहम हो चुका है।

loksabha election banner

भारतीय कप्तान विराट कोहली की टीम इंडिया जहां इंग्लैंड के मौसम में इन दिनों आगामी पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए तैयारी कर रही हैं, वहीं दूसरी तरफ शिखर धवन की कप्तानी वाली टीम इंडिया सीमित ओवरों की सीरीज में श्रीलंका से दो-दो हाथ करने को तैयार हैं। इस सीरीज में कोच चुने गए राहुल द्रविड़ की निगरानी में जहां सबकी नजरें युवा खिलाडि़यों पर होंगी तो वहीं टेस्ट टीम से बाहर होने के बाद कुलदीप यादव के ऊपर सीमित ओवर क्रिकेट में अपनी जगह पक्की करने का जिम्मा भी होगा।

कुलदीप के भविष्य को लेकर भारत के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने दैनिक जागरण से कहा, "मेरे हिसाब से श्रीलंका दौरे के लिए टीम का चयन शानदार तरीके से किया गया है, क्योंकि इसमें कुलदीप यादव को जगह दी गई है। पिछले काफी समय से उन्हें सफेद गेंद की क्रिकेट में भी पर्याप्त मौके नहीं मिल रहे थे। यहां तक की आइपीएल में भी उन्हें इतने मैच नहीं मिले हैं।"

आगे उन्होंने कहा, "एक समय था जब वह मैच विजेता और खेल को बदलने वाले गेंदबाज साबित होते थे। ऐसे में कुलदीप को श्रीलंका दौरे पर खुद को साबित करने का पूरा मौका मिलेगा और उनके अंदर काबिलियत है कि वह भी राहुल चाहर और वरुण चक्रवर्ती की तरह बन सकते हैं। कुलदीप और चहल की कुलचा जोड़ी काफी समय बाद एक साथ देखने को मिलेगी।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.