Move to Jagran APP

भारत के खिलाफ डेब्यू से पहले कहा गया ये मेरा पहला और आखिरी मैच, PAK खिलाड़ी ने किया चौंकाने वाला खुलासा

सईद अजमल ने 2008-2015 तक पाकिस्तान टीम में अपने समय के दौरान दुनिया के प्रमुख गेंदबाजों में से एक के रूप में अपनी जगह पक्की की थी। अजमल ने अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मैच भारत के खिलाफ खेला था।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarPublished: Fri, 16 Dec 2022 10:26 AM (IST)Updated: Fri, 16 Dec 2022 10:26 AM (IST)
एक मैच के दौरान सईद अजमल। फोटो ट्विटर

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। पाकिस्तान टीम का क्रिकेट इतिहास में तेज गेंदबाजी समृद्ध इतिहास रहा है। इसके अलावा पाक टीम में समय-समय पर विश्व स्तर के स्पिनरों ने भी अपनी जगह बनाई है। ऐसे ही एक स्पिनर थे सईद अजमल। जिन्होंने 2008-2015 तक पाकिस्तान टीम में अपने समय के दौरान दुनिया के प्रमुख गेंदबाजों में से एक के रूप में अपनी जगह पक्की की। अजमल ने अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मैच भारत के खिलाफ खेला था।

loksabha election banner

उस मैच को याद करते हुए पाकिस्तानी पॉडकास्ट अल्ट्रा एज पर चौंकाने वाला खुलासा किया। सईद अजमल ने कहा, “जब मेरा डेब्यू था, तो पहला मैच इंडिया के खिलाफ मिला। डेब्यू से पहले मुझे कहा गया कि ये मेरा पहला और आखिरी मैच है। कहा गया की सईद अजमल परफॉर्म करता है तो खेलेगा, नहीं करता तो नहीं खेलेगा। और मैच इंडिया से था”

सईद अजमल ने पहले मैच में लिया था यूसुफ पठान का विकेट

सईद ने आगे कहा, “जब मैं अंदर गया, मुझे क्रैम्प पड़ गए। मिस्बाह कप्तान था उस टाइम, और उसे बोला तुझे पावरप्ले में ओवर करना है। मैंने मिस्बाह को कहा कि मुझे क्रैम्प पड़ गए हैं, मुझसे जल्दी ओवर दे दे ताकी मैं ओवर करके बहार चला जाऊं। मिस्बाह बोला, 'ये क्या कह रहे हो? मुझे तुमको आखिरी ओवर देने हैं।”

सईद ने उस दिन को याद करते हुए कहा, “मुझे और क्रैम्प पड़े। पहले 5 ओवर किए, अच्छी बॉलिंग की। उसके बाद में पट्टी बांध के आया। 3-4 ओवर किए, फिर क्रैम्प पड़ गए। भीड़ का प्रेशर था, मीडिया का था। सब कुछ बरदाश्त किया, आखिरी ओवर किया, उसके बाद मैंने जो बॉलिंग की। मजा आया।”

एशिया कप 2008 में किया था डेब्यू

गौरतलब हो कि सईद अजमल ने पाकिस्तान के लिए 2008 में भारत के खिलाफ एशिया कप में अपना डेब्यू किया था। उस एक दिवसीय मैच में सईद ने 10 ओवर में यूसुफ पठान का विकेट लेते हुए 47 रन खर्च किए थे। सईद ने पाकिस्तान के लिए 35 टेस्ट, 113 वनडे और 64 T20I मैच खेला है।

यह भी पढ़ें- मां कल तुम मैच देखना मैं लाइव रहूंगा, अगली सुबह हो गई मौत; पाकिस्तान के क्रिकेटर ने बताई कहानी

यह भी पढ़ें- IND vs BAN: इंजरी के बाद पहला टेस्ट खेल रहे कुलदीप यादव ने बताया सफलता का राज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.