Move to Jagran APP

सचिन तेंदुलकर ने बताया KXIP के बल्लेबाज क्रिस गेल का ऐसा राज कि हैरान रह जाएंगे आप

किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाज के बारे में सचिन तेंदुलकर ने कहा कि सब ये जानते हैं कि वो बिग हिटर हैं लेकिन उनके बारे में ये बात काफी कम लोगों को पता है। सचिन ने ये भी कहा कि उनके आने से टीम में नई उर्जा आ गई है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 25 Oct 2020 01:45 PM (IST)Updated: Sun, 25 Oct 2020 03:11 PM (IST)
किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाज क्रिस गेल (फोटो- पीटीआइ)

नई दिल्ली, जेएनएन। टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने कहा कि क्रिस गेल सच में एक स्मार्ट प्लेयर हैं और बाएं हाथ का ये बल्लेबाज किंग्स इलेवन पंजाब के लिए ढ़ेर सारी एनर्जी लेकर आए हैं। क्रिस गेल को पंजाब ने लीग के शुरुआती मैचों में मौका नहीं दिया था, लेकिन पिछले चार मैचों से वो टीम का हिस्सा हैं और कमाल का संयोग ये रहा कि उनके आने के बाद पंजाब ने सारे मैच जीते हैं। 

loksabha election banner

सचिन ने कहा कि, जब क्रिस गेल की बात आती है तो लोग सिर्फ उनके बड़े शॉट्स के बारे में बात करते हैं। गेल लंबे-लंबे शॉट खेलते हैं ये बात सभी जानते हैं, लेकिन उनके बारे में लोगों ने एक बात नोटिस नहीं की है कि वो बेहद स्मार्ट प्लेयर हैं। वो बिग हिटर हैं इसमें कोई शक नहीं है, लेकिन वो बेहद चतुर खिलाड़ी हैं। जब उन्हें लगता है कि कोई गेंदबाज उन्हें आउट कर सकता है तो उससे पहले वो दूसरे गेंदबाज को टारगेट करते हैं और इससे सब भयभीत हो जाते हैं। उन्होंने दिल्ली के खिलाफ तुषार देशपांड के खिलाफ भी ऐसा ही किया था और एक ओवर में 26 रन ठोक डाले। 

सचिन ने कहा कि क्रिस गेल स्मार्ट क्रिकेटर हैं और मुझे नहीं लगता है कि वो आएंगे और हर गेंद को हिट करेंगे। वो ऐसा नहीं करते हैं, पहले वो पिच को पढ़ते हैं और फिर देखते हैं कि गेंदबाज किस तरह से गेंदें डाल रहे हैं। जब  उन्हें लगता है कि किस गेंदबाज पर रन बनाया जा सकता है तब वो उसे अपना टारगेट बनाते हैं। उन्होंने कहा कि गेल के आने से पंजाब की टीम में काफी उर्जा आ गई है।  

तेंदुलकर ने कहा कि गेल की तरह से खेलने वाले काफी कम ही खिलाड़ी हैं। उनके आने से पंजाब की टीम पर पॉजिटिव असर हुआ है और जो कुछ हो रहा है वो गेल के आने की वजह से ही है। केएल राहुल व मयंक अग्रवाल काफी अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं और गेल के आने के बाद से टीम की बल्लेबाजी और मजबूत हो गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.