नई दिल्ली, जेएनएन। Sachin Tendulkar on Valentine Day 2020: हर किसी को पता है कि 14 फरवरी को वैलेंटाइंस डे दुनियाभर में मनाया जाता है। इसी बीच भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज और क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने वैलेंटाइन्स डे के मौके पर अपने फैंस को अपने पहले प्यार से रूबरू कराया है। सचिन तेंदुलकर ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर करते हुए बताया है कि उनका पहला प्यार क्या है।

दो दशक से ज्यादा समय तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने वाले सचिन तेंदुलकर ने 100 शथक लगाए हैं। इस मामले में उनसे आगे कोई नहीं है और जो दूसरे नंबर है वो काफी पीछे हैं। टेस्ट क्रिकेट में 51 और वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में 49 शतक ठोकने वाले सचिन तेंदुलकर ने वैलेंटाइंस डे 2020 के दिन एक ट्वीट किया है और कहा है कि ये उनका पहला प्यार है। सचिन तेंदुलकर ने अपने कैप्शन में लिखा है, 'माय फर्स्ट लव'।

ये है सचिन का पहला प्यार

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने इस पोस्ट में एक स्माइली भी बनाया है। दरअसल, "माय फर्स्ट लव!" कैप्शन के साथ शेयर की गई इस वीडियो में सचिन तेंदुलकर क्रिकेट खेल रहे हैं। ऐसे में जाहिर है कि सचिन तेंदुलकर का पहला प्यार कोई लड़की नहीं, बल्कि क्रिकेट है जिसे सचिन तेंदुलकर ने अपनी जिंदगी का कीमती समय दिया है। 16 साल की उम्र में डेब्यू करने वाले सचिन तेंदुलकर ने करीब 40 साल की उम्र तक क्रिकेट खेली है।

सचिन तेंदुलकर ने जो वीडियो शेयर की है वो ऑस्ट्रेलिया में हुए बुशफायर क्रिकेट बैश के प्रैक्टिस की है। सचिन ने बुशफायर चैरिटी मैच में पोंटिंग इलेवन को अपनी कोचिंग की सेवाएं दी थीं और पारी के बीच में सचिन तेंदुलकर ने एलिस पैरी के ओवर में बल्लेबाजी भी की थी। रिटायरमेंट लेने के बाद सचिन तेंदुलकर ने करीब साढ़े 5 साल के बाद बल्ला थामा था और पहली गेंद पर चौका जड़ा था। इस ओवर में दो गेंद एनाबेल रदरफोर्ड ने फेंकी थीं।

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस