Move to Jagran APP

100 शतक बनाने वाले सचिन तेंदुलकर ने 44 रन की पारी को बताया फेवरेट, याद आया हारा मैच

भारतीय दिग्गज सचिन तेंदुलकर ने साल 1997 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई 44 रन की पारी फेवरेट बताया है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 16 May 2020 05:06 PM (IST)Updated: Sat, 16 May 2020 05:06 PM (IST)
100 शतक बनाने वाले सचिन तेंदुलकर ने 44 रन की पारी को बताया फेवरेट, याद आया हारा मैच
100 शतक बनाने वाले सचिन तेंदुलकर ने 44 रन की पारी को बताया फेवरेट, याद आया हारा मैच

नई दिल्ली, आईएएनएस। इंटरनेशनल क्रिकेट में शतकों का शतक बनाने वाले सचिन तेंदुलकर ने अपनी 44 रन की पारी से फेवरेट बताया है। लोग सचिन के शतकों को याद रखते हैं लेकिन उनको अपनी वेस्टइंडीज के खिलाफ 23 साल पहले खेली छोटी सी पारी यादगार लगती है।

loksabha election banner

cricket.com को दिए गए एक इंटरव्यू में सचिन तेंदुलकर ने इस बात का खुलासा किया कि 100 शतक बनाकर विश्व रिकॉर्ड बनाने के बाद भी उनको 44 रन की छोटी पारी प्यारी है। सचिन ने बताया कि साल 1997 में वेस्टइंडीज के खतरनाक गेंदबाज कर्टनी वॉल्स और कर्टली एम्ब्रोस के खिलाफ मुश्किल विकेट पर बल्लेबाजी अब तक याद है।

"एक पारी जो मैं याद कर सकता हूं भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 2001 की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला, हमने ऐतिहासिक टेस्ट जीता था। मैं वीवीएस के सात बल्लेबाजी कर रहा था हमने साथ में भारत को अच्छी शुरुआत दिलाई थी। मैंने सोचा की ग्लेन मैक्ग्रा के खिलाफ ज्यादा आक्रामक हुआ जाए"

"एक ओवर था जिसमें मैंने मैक्ग्रा पर जमकर आक्रमण किया और उस ओवर में तीन चौके के साथ एक छक्का लगाने में कामयाबी हासिल की। सोच यह थी कि उनको सेट होने नहीं देना है और प्लान काफी अच्छे से काम कर रहा था। आखिरी मैं 35 रन पर रन आउट हो गया लेकिन मैं काफी अच्छी फॉर्म में था।" 

"एक और पारी है जो 1997 में त्रिनिडाड में खेला जा रहा वेस्टटइंडीज के खिलाफ पहला वनडे इंटरनेशनल मैच था। हमने पहले बल्लेबाजी की थी और मौसम बारिश की आशंका वाला था, उस सुबह विकेट काफी खराब थी। सिर्फ विकेट ही चुनौती देने वाला नहीं थी बल्कि गेंदबाजी आक्रमण भी।"

"उनकी पेस बैटरी में कर्टनी वॉल्स, कर्टली एम्ब्रोस, इयान बिशप और फ्रेंकलिन रोज थे। मैंने उनपर बराबरी से आक्रमण करने में कामयाबी पारी और आउट होने से पहले तेज तर्रार 44 रन बनाए। इस मैच में बरिश ने खलल डाली थी और हम मैच हार गए थे लेकिन उस मुश्किल स्थिति मैं बल्लेबाजी करना सबसे मुश्किल रहा इसी वजह से मैं इस पारी को अपनी फेवरेट पारियों में से एक चुनूंगा।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.