नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम ने ब्रिसबेन टेस्ट के चौथे दिन मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर की शानदार गेंदबाजी के दम पर मेजबान ऑस्ट्रेलिया को दूसरी पारी में 294 रन पर ढेर कर दिया। तीसरा मैच खेल रहे सिराज ने दूसरी पारी में पांच विकेट हासिल किया जबकि शार्दुल ने 4 बल्लेबाजो को आउट किया। भारतीय दिग्गज सचिन तेंदुलकर ने इन दोनों ही गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कहा कि आपने मैच को जिंदा कर दिया।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का निर्णायक मुकाबला ब्रिसबेन में खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 369 बनाए थे जिसके जवाब में भारतीय टीम ने शार्दुल ठाकुर और वॉशिंग्टन सुंदर के अर्धशतक के दम पर 336 रन का स्कोर खड़ा किया था। सिराज और शार्दुल की शानदार गेंदबाजी के आगे ऑस्ट्रेलिया टीम दूसरी पारी में 294 रन ही बना पाई और भारत के सामने 328 रन का लक्ष्य रखा। चौथे दिन भारत ने बिना किसी नुकसान के 4 रन बनाए थे।

सचिन ने ट्वीट करते हुए लिखा, बहुत शाबाशी मोहम्मद सिराज आपके पहले पांच विकेट के लिए और शार्दुल ठाकुर आपके बेहद अहम ऑलराउंडर प्रदर्शन के लिए जिसने इस टेस्ट मैच को बहुत ही ज्यादा रोचक बनाए रखा है अब तक। सबसे ज्यादा अहम बात यह है कि इस टेस्ट सीरीज को जिंदा कर दिया है।

शार्दुल और सिराज ने बनाया मैच 

पहली पारी में 186 रन पर 6 विकेट गिरने के बाद शार्दुल ने सुंदर के साथ मिलकर 123 रन की साझेदारी निभाई। जबकि दूसरी पारी में 19 ओवर में 61 रन देकर चार अहम विकेट चटकाए। सिराज ने दूसरी पारी में 19.5 ओवर में 73 रन देते हुए 5 विकेट लेने का कमाल किया। तीसरा टेस्ट खेलने वाले सिराज का टेस्ट में यह पहला पांच विकेट हॉल है। 

 

Ind-vs-End

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप