Move to Jagran APP

सचिन तेंदुलकर का मैदान पर दिखा पुराना अंदाज सिर्फ इतने गेंदों पर ठोक दिया अर्धशतक, लगाया एक छक्का व 9 चौके

Sachin Tendulkar half century in Road safety world series 2021 रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2021 में सचिन तेंदुलकर ने मैदान पर साउथ अफ्रीका लीजेंड्स के खिलाफ तूफानी बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ इतने गेंदों पर अर्धशतक लगा दिया। अपनी पारी में उन्होंने कुल एक छक्के और 9 चौके लगाए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 13 Mar 2021 08:10 PM (IST)Updated: Sun, 14 Mar 2021 06:57 AM (IST)
सचिन तेंदुलकर ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तूफानी पारी खेली (फोटो- ट्विटर)

नई दिल्ली, जेएनएन। Sachin Tendulkar half century in Road safety world series 2021: रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2021 के एक मुकाबले में इंडिया लीजेंड्स के कप्तान व ओपनर बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का मैदान पर पुराना अंदाज देखने को मिला और उन्होंने साउथ अफ्रीका लीजेंड्स के खिलाफ तूफानी बल्लेबाजी कर डाली। सचिन तेंदुलकर ने सिर्फ 30 गेंदों पर पहले एक छक्के और 7 चौकों की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। सचिन बेहद आक्रामक अंदाज में नजर आ रहे थे और उन्होंने अर्धशतक पूरा होने के बाद भी शॉट्स लगाना जारी रखा, लेकिन 60 रन के स्कोर पर उनकी पारी का अंत हो गया। 

loksabha election banner

सचिन तेंदुलकर की तेज पारी

सचिन ने इस मैच में कुल 37 गेंदों का सामना किया और एक छक्का व 9 चौकों की मदद से 60 रन की पारी खेली। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 162.16 का रहा। साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही क्योंकि तूफानी ओपनर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग इस मैच में सिर्फ 6 रन बनाकर आउट हो गए और उस वक्त भारत का स्कोर सिर्फ 16 रन था। इसके बाद सचिन ने दूसरे विकेट के लिए एस बद्रीनाथ के साथ मिलकर 95 रन की अच्छी साझेदारी की और फिर उनका विकेट भी गिर गया। सचिन का जब विकेट गिरा तब टीम इंडिया ने 2 विकेट पर 111 रन बना लिए थे। 

सचिन के अलावा टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज एस बद्रीनाथ भी पूरे रंग में दिख रहे थे और उन्होंने 34 गेंदों पर 2 छक्के व 4 चौकों की मदद से 42 रन बनाए, लेकिन वो रिटायर हर्ट होकर पवेलियन वापस लौट गए। यूसुफ पठान ने भी 2 छक्के व 2 चौकों की मदद से 10 गेंदों पर 23 रन की पारी खेली डाली और आउट हुए। इसके बाद युवराज सिंह ने कमाल की पारी खेली और उन्होंने 22 गेदों पर 6 छक्के व 2 चौकों की मदद से नाबाद 52 रन बनाते हुए टीम के स्कोर को 200 के पार पहुंचा दिया। इंडिया लीजेंड्स ने इस मैच में 20 ओवर में 3 विकेट पर 204 रन बनाए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.