Move to Jagran APP

एस श्रीसंत बोले- ये तीन बल्लेबाज ठोक सकते हैं वनडे मैच में तिहरा शतक, रोहित नहीं हैं शामिल

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज एस श्रीसंत ने कहा है कि ये तीन खिलाड़ी वनडे क्रिकेट में तिहरा शतक ठोक सकते हैं।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sat, 02 May 2020 10:59 AM (IST)Updated: Sat, 02 May 2020 10:59 AM (IST)
एस श्रीसंत बोले- ये तीन बल्लेबाज ठोक सकते हैं वनडे मैच में तिहरा शतक, रोहित नहीं हैं शामिल
एस श्रीसंत बोले- ये तीन बल्लेबाज ठोक सकते हैं वनडे मैच में तिहरा शतक, रोहित नहीं हैं शामिल

नई दिल्ली, जेएनएन। स्पॉट फिक्सिंग के कारण लंबा बैन झेलने के बाद बरी हुए भारतीय टीम के तेज गेंदबाज शांताकुमारन श्रीसंत ने उन तीन खिलाड़ियों को जिक्र किया है जो वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में तिहरा शतक ठोक सकते हैं। हैरान करने वाली बात ये है कि एस श्रीसंत ने जिन तीन खिलाड़ियों का नाम लिया है उन्होंने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में दोहरा शतक तक नहीं जड़ा है। इनमें से दो खिलाड़ी तो ऐसे हैं जिन्होंने अभी तक वनडे में एक भी बार 120 रन से ज्यादा नहीं बनाए हैं।

loksabha election banner

वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में अभी तक किसी भी खिलाड़ी ने तिहरा शतक नहीं जड़ा है। हालांकि, ये कहना गलत होगा कि ये काम असंभव है, क्योंकि क्रिकेट जैसे खेल में सब कुछ संभव है। 2010 से पहले वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक लगना भी असंभव काम लगता था, लेकिन सचिन तेंदुलकर ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ वो कर दिखाया था। इसके बाद तो माने दोहरे शतकों की झड़ी लग गई। उनके बाद वीरेंद्र सहवाग और फिर अन्य खिलाड़ियों ने ये मुकाम हासिल किया।

खुद भारतीय टीम के सीमित ओवरों के उपकप्तान रोहित शर्मा तीन दोहरे शतक वनडे क्रिकेट में ठोक चुके हैं, जिसमें एक 264 रन की पारी भी शामिल है, लेकिन एस श्रीसंत ने रोहित शर्मा का नाम वनडे क्रिकेट में तिहरा शतक ठोकने वालों की लिस्ट में शामिल नहीं किया है। यहां तक कि 237 रन की नाबाद पारी खेलने वाले मार्टिन गप्टिल को भी उन्होंने नहीं चुना है कि वे वनडे क्रिकेट में तिहरा शतक जड़े सकते हैं।

लाइव चैट करते हुए एस श्रीसंत से जब ये पूछा गया कि आपको क्या लगता है कि कौन सा खिलाड़ी वनडे क्रिकेट में तिहरा शतक जड़ सकता है तो इसके बारे में उन्होंने कहा कि उन्हें लगता है कि केएल राहुल और विराट कोहली में वो क्षमता है कि वे वनडे मैच में तिहरा शतक ठोक सकते हैं। एस श्रीसंत को ये भी लगता है कि इंग्लैंड टीम के धाकड़ ऑलराउंडर बेन स्टोक्स भी ये काम कर सकते हैं। 37 साल के एस श्रीसंत ने कहा है, “शायद विराट कोहली या केएल राहुल। बेन स्टोक्स के पास भी मौका है।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.