नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। एशिया कप 2022 के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान किया जा चुका है और तीन खिलाड़ियों को स्टैंडबाय के तौर पर रखा गया है। इस टीम में केएल राहुल और विराट कोहली की वापसी हुई है। केएल राहुल के वापस आने के बाद उम्मीद तो यही की जा रही है कि अब कप्तान रोहित शर्मा उनके साथ ही भारतीय पारी का आगाज करेंगे, लेकिन टीम इंडिया के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने बताया कि रोहित शर्मा के साथ किसे भारतीय पारी की शुरुआत करनी चाहिए। 

पार्थिव पटेल ने कहा कि एशिया कप में रिषभ पंत या फिर दिनेश कार्तिक में से कोई एक खेल सकता है तो वहीं मेरा मानना है कि रोहित शर्मा के साथ विराट कोहली टीम के लिए ओपनिंग करें। पार्थिव पटेल ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा कि अगर प्लेइंग इलेवन में कोहली, रोहित और राहुल तीनों को मौका मिलेगा तो रिषभ पंत या फिर दिनेश कार्तिक में से कोई एक ही टीम में शामिल हो पाएगा। इसकी वजह से मुझे लगता है कि विराट कोहली को रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करनी चाहिए। इसके बाद नंबर तीन पर सूर्यकुमार यादव, फिर चार पर रिषभ पंत, ये इस वजह से भी जरूरी है क्योंकि वो बाएं हाथ के बल्लेबाज भी हैं। 

पार्थिव पटेल ने मो. शमी को एशिया कप 2022 के लिए भारतीय टीम में शामिल नहीं करने पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी और कहा कि उनके टीम से बाहर होने से मैं हैरान हूं साथ ही मुझे संदेह है कि क्या वो भारत की टी20 योजनाओं में शामिल हैं। आइपीएल 2022 में अच्छे प्रदर्शन के दम पर अगर दिनेश कार्तिक की टीम में वापसी हुई तो शमी को भी मौका दिया जाना चाहिए था क्योंकि उन्होंने गुजरात टाइटंस की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। 

एशिया कप 2022 के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पन्त, दीपक हूडा, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रविन्द्र जडेजा, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, आवेश खान।

स्टैंडबाय- श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल और दीपक चाहर। 

Edited By: Sanjay Savern