मुंबई। भारतीय वनडे और टी20 टीम के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने क्रिकेट के इन दोनों प्रारूपों में खुद को साबित किया है। अब उन्होंने कहा है कि अगर उन्हें टेस्ट टीम में भी ओपनिंग की जिम्मेदारी दी जाती है तो वो इसके लिए तैयार हैं। अगर टीम मैनेजमेंट निकट भविष्य में ऐसा कोई विचार करती है तो मैं इसके लिए तैयार हूं। 31वर्ष के रोहित ने भारत के लिए 25 टेस्ट मैच खेले हैं और इसमें उन्होंने 1479 रन बनाए हैं। टेस्ट में उन्होंने तीन शतक व नौ अर्धशतक लगाए हैं। फिलहाल क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप की बात करें तो इंग्लैंड में भारतीय ओपनर बल्लेबाज मुरली विजय, लोकेश राहुल व शिखर धवन संघर्ष कर रहे हैं और रोहित ने उनकी ये हालत देखकर अपना ये प्रस्ताव रखा है। 

रोहित ने कहा कि मुझे टेस्ट क्रिकेट में कभी भी ओपन करने का प्रस्ताव नहीं दिया गया लेकिन अगर टीम मैनेजमेंट चाहे तो मैं टेस्ट में भी ओपन कर सकता हूं। मैंने जब खेलना शुरू किया था या भारत के लिए खेल रहा था तो मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं वनडे क्रिकेट में ओपनिंग बल्लेबाजी करूंगा। इस वजह से मैंने टेस्ट के लिए अपना ऑप्शन खुला रखा है। अगर मेरे पास ऐसा मौका आता है तो मैं इसके लिए तैयार हूं। रोहित का विेेदेशी धरती पर प्रदर्शन ज्यादा अच्छा नहीं रहा है लेकिन रोहित को आशा है कि वो टेस्ट टीम का हिस्सा बन सकते हैं। उन्होंने कहा कि मैं टेस्ट टीम का हिस्सा बनना चाहता हूं लेकिन ये मेरे हाथ में नहीं है। मुझे मौके के इंतजार है चाहे वो जब मिले। मैं इसके लिए तैयार हूं और मैं लगातार प्रैक्टिस कर रहा हूं ताकि अगर मुझे मौका मिले तो मैं अच्छा प्रदर्शन कर सकूं। 

रोहित ने टेस्ट सीरीज में 2-0 से पिछड़ने के बाद भारतीय टीम का सपोर्ट करते हुए कहा कि टीम वापसी कर सकती है हालांकि ये जरा मुश्किल लग रहा है। उन्होंने कहा कि हां हमें विश्वास है कि हमारी टीम वापसी कर सकती है। ये आसान नहीं है। हमने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्ट मैच हारने के बाद वापसी की थी और आखिरी टेस्ट मैच जीता था। हम ये कर सकते हैं ये ऐसा नहीं है जो हमारी टीम नहीं कर सकती है और हम टेस्ट मैच जीत सकते हैं। हम पहले भी इंग्लैंड में टेस्ट मैच जीत चुके हैं। हमें खुद में विश्वास लाना होगा और इसी विश्वास के साथ मैदान पर उतरना होगा। अभी तीन टेस्ट बचे हैं और हम खुद वर विश्वास करते हुए आगे बढ़ें तो हम परिणाम बदल सकते हैं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Sanjay Savern