Move to Jagran APP

जानिए कैसे बच सकते हैं Coronavirus से, रोहित शर्मा ने वीडियो जारी कर बताए उपाय

Rohit Sharma on coronavirus रोहित ने कोरोना को लेकर अपनी बात रखी और देशवासियों से इसको लेकर बचाव के हरसंभव उपाय करने के लिए प्रेरित किया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 16 Mar 2020 02:19 PM (IST)Updated: Mon, 16 Mar 2020 02:39 PM (IST)
जानिए कैसे बच सकते हैं Coronavirus से, रोहित शर्मा ने वीडियो जारी कर बताए उपाय
जानिए कैसे बच सकते हैं Coronavirus से, रोहित शर्मा ने वीडियो जारी कर बताए उपाय

नई दिल्ली, आईएएनएस। कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में भय का माहौल बना दिया है। हर तरफ लोग इसको लेकर आतंकित हैं और इससे बचने के तमाम उपाय कर रहे हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर रोहित शर्मा ने कोरोना से डरने की जगह समझदारी से काम लेने की सलाह दी है। उन्होंने कोरोना को लेकर अपनी बात रखी और देशवासियों से इसको लेकर बचाव के हरसंभव उपाय करने के लिए प्रेरित किया।

loksabha election banner

रोहित शर्मा ने सोमवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें उन्होंने कोरोना के बढ़ते खतरे से सजग रहने की सलाह दी है। रोहित ने एक वीडियो पोस्ट करते हुए कहा कि लोगों को इसको लेकर ज्यादा सतर्क और समझदारी से काम लेने की जरूरत है।

उन्होंने कहा, पिछले कुछ हफ्ते हमारे लिए बहुत ही मुश्किल रहे हैं। पूरी दुनिया ही इस वक्त मुश्किल में है जो देखकर काफी दुख होता है। इस वक्त में जो सबसे ज्यादा अहम है कि सभी एक साथ मिलकर खड़े हों। हम इस वक्त सिर्फ एक ही चीज कर सकते हैं और वो है थोड़ा सा सतर्क और ज्यादा सावधान रहना। अपने आसपास से बारे में पूरी जानकारी रखें, जब भी कोई ऐसे लक्षण नजर आए तो तुरंत ही पास की मेडिकल टीम को इससे अवगत कराएं।

भारत में तमाम राज्य सरकार कोरोना वायरस के खतरे को लेकर आम जनता को जानकारी दे रही है। लोगों को ज्यादा से ज्यादा भीड़ वाली जगह पर जाने से बचने की सलाह दी गई है। दिल्ली में स्कूल और कॉलेज को 31 मार्च तक बंद करने के आदेश दिए गए हैं। वहीं मीटिंग, सेमीनार और किसी भी तरह से इवेंट पर भी रोक लगा दिया गया है।

सरकार ने विदेश से आने वाले नागरिकों के वीजा पर भी 15 अप्रैल तक रोक लगा दी है। कोरोना के खतरे को देखते हुए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने भारत और साउथ अफ्रीका वनडे सीरीज रद कर दी है। वहीं तमाम घरेलू मुकाबलों को भी स्थगित कर करने का फैसला लिया है। 29 मार्च से शुरू होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग को भी 15 अप्रैल तक स्थगित कर दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.