Move to Jagran APP

हर प्रारूप में इस नंबर एक भारतीय बल्लेबाज को बनाना चाहिए टेस्ट टीम का कप्तान, अजहर ने बताया नाम

अजहर ने कहा मुझे लगता है कि 5-6 साल आगे देखना एक लंबा समय है। आपको निश्चित रूप से आगे देखना चाहिए लेकिन साथ ही तुरंत देखने की जरूरत है। केवल आगे देखने के लिए आप एक अनुभवहीन खिलाड़ी को आप कप्तानी नहीं दे सकते।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 18 Jan 2022 04:10 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 04:10 PM (IST)
हर प्रारूप में इस नंबर एक भारतीय बल्लेबाज को बनाना चाहिए टेस्ट टीम का कप्तान, अजहर ने बताया नाम
भारतीय टेस्ट टीम के खिलाड़ी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन का मानना है कि भारत के स्टार ओपनर रोहित शर्मा को टेस्ट टीम का कप्तान बनाए जाने में कोई हर्ज नहीं है क्योंकि वो क्रिकेट के सभी प्रारूप में देश के बेस्ट प्लेयर हैं। विराट कोहली ने टेस्ट टीम की कप्तानी अचानक से छोड़ दी और इसके बाद अजहर ने अपनी बात सबके सामने रखी। अजहर का मानना है कि भारत को रोहित शर्मा के साथ जाना चाहिए। 

loksabha election banner

अजहर ने एक टीवी न्यूज चैनल से बात करते हुए कहा कि अगर वह सभी प्रारूपों में आपका नंबर 1 खिलाड़ी है, तो समस्या क्या है। ये पूछे जाने पर कि क्या चयनकर्ताओं को ऐसे उम्मीदवार की तलाश करनी चाहिए जो अगले 5-6 वर्षों तक समय का नेतृत्व कर सके। इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि 5-6 साल आगे देखना एक लंबा समय है। आपको निश्चित रूप से आगे देखना चाहिए, लेकिन साथ ही तुरंत देखने की जरूरत है। केवल आगे देखने के लिए, आप एक अनुभवहीन खिलाड़ी को आप कप्तानी नहीं दे सकते क्योंकि इससे समस्या हो सकती है।

अजहर ने कहा कि मुझे लगता है कि रोहित शर्मा एक अच्छे खिलाड़ी हैं और एक अच्छा कप्तान भी साबित हो सकता है। वह दो या तीन साल और क्रिकेट खेल सकता है लेकिन उसकी फिटनेस बहुत महत्वपूर्ण होगी क्योंकि उसकी हैमस्ट्रिंग बार-बार कमजोर हो जाती है। वहीं साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में रोहित शर्मा भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं। इसके बारे में अजहर ने कहा कि उनके नहीं होने से मेजबान टीम फायदे की स्थिति में रहेगी। वो गेंदबाजों पर हमला करते हैं और एक ओपनर के रूप में आक्रामक अंदाज में खेलते हैं। मेरे पास जो भी अनुभव है और जो भी क्रिकेट मैंने खेला है, मुझे लगता है कि टेस्ट टीम की कप्तानी रोहित को ही दी जानी चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.