दुबई, पीटीआइ। अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान ने टी20 विश्व कप से पहले अपने फेवरेट पांच खिलाड़ियों के नाम बताए हैं। उन्होंने इस फार्मेट के पांच दिग्गजों की लिस्ट में शतकों का रिकार्ड बना चुके भारतीय ओपनर रोहित शर्मा का नाम शामिल नहीं किया है। टी20 इंटरनेशनल में उनसे ज्यादा शतक अब तक किसी भी बल्लेबाज ने नहीं लगाए हैं वह वर्ल्ड रिकार्ड बना चुके हैं।

राशिद ने जो पांच टी20 खिलाड़ियों के नाम बताए हैं उसमें दो भारतीय के अलावा एक न्यूजीलैंड के कप्तान हैं। तो वहीं पूर्व साउथ अफ्रीका के दिग्गज और एक वेस्टइंडीज के विस्फोटक खिलाड़ी का नाम है। भारतीय कप्तान विराट कोहली और आलराउंडर हार्दिक पांड्या को विश्व कप के शीर्ष पांच टी-20 खिलाड़ियों में शामिल किया है। उन्होंने कहा कि ये दोनों किसी भी तरह की परिस्थिति में अपनी टीम के लिए मैच जीतने की क्षमता रखते हैं।

राशिद ने दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज एबी डिविलियर्स, न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन और वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज कीरोन पोलार्ड को भी टी-20 विश्व कप से पहले अपने शीर्ष पांच टी-20 क्रिकेटरों में शामिल किया। कोहली ने टी-20 में सर्वाधिक 3159 रन बनाए हैं और उनका औसत 52.65 है जो कम से कम 20 पारियां खेलने वाले बल्लेबाजों में सर्वश्रेष्ठ हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन का फाइनल मुकाबला 15 अक्टूबर को चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाना है। इस मैच के दो दिन बाद ही आइसीसी टी20 विश्व कप शुरुआत हो जाएगी। 17 अक्टूबर से 14 नवंबर के बीच यह टूर्नामेंट बीसीसीआइ की मेजबानी में यूएई और ओमान में खेला जाना है। अफगानिस्तान की टीम को ग्रुप 2 में भारत, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की टीम के साथ रखा गया है। बाकी दो टीमों के नाम का फैसला क्वालीफायर मुकाबलों के बाद होगा। ग्रुप 1 में आस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका की टीमें हैं। इस ग्रुप के भी बाकी दो टीमों पर फैसला क्वालीफायर मुकाबलों के बाद होगा।

 

Edited By: Viplove Kumar