Move to Jagran APP

रहाणे के ड्राप होने के बाद टेस्ट टीम में उनकी भूमिका निभाने के लिए कौन खिलाड़ी है परफेक्ट, इयान चैपल ने बताया नाम

इयान चैपल ने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि भारत एक बहुत अच्छी ऑलराउंड टीम है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में लगातार टेस्ट सीरीज जीतकर इसे साबित कर दिया है और अब इंग्लैंड में सफलता हासिल कर ली है भले ही वे कोविड से प्रभावित हों।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 12 Sep 2021 04:18 PM (IST)Updated: Sun, 12 Sep 2021 04:18 PM (IST)
रहाणे के ड्राप होने के बाद टेस्ट टीम में उनकी भूमिका निभाने के लिए कौन खिलाड़ी है परफेक्ट, इयान चैपल ने बताया नाम
टीम इंडिया के मध्यक्रम के बल्लेबाज रहाणे (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन के बाद विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम की प्रशंसा की। लॉर्ड्स और ओवल में दो शानदार जीत हासिल करने के बाद भारत 14 साल बाद इंग्लैंड में ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीत की कगार पर था। हालांकि, भारतीय खेमे में COVID-19 चिंताओं के कारण पांचवें टेस्ट को रद करने के साथ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज अचानक समाप्त हो गई। हालांकि इस टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया जीत से सिर्फ एक कदम ही दूर थी। 

loksabha election banner

चैपल ने टीम इंडिया की आलराउंड क्षमता और उनके रैंक में पर्याप्त गहराई की खूब सराहना की क्योंकि इस बार भारत ने इंग्लैंड को उनकी धरती पर ही हर तरह से पीछे छोड़ने में सफलता हासिल की। वहीं इंग्लैंड में शार्दुल ठाकुर व मो. सिराज जैसे युवाओं ने भी अपने प्रदर्शन से खूब प्रभावित किया। उन्होंने कोहली के नेतृत्व में टेस्ट क्रिकेट में भारत के उत्थान की प्रशंसा की तो वहीं उन्होंने जोर देकर कहा कि मौजूदा भारतीय टीम में सुधार के लिए अभी भी पर्याप्त जगह है जिसे बेहतर होने के तरीके खोजते रहने की जरूरत है।

चैपल ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो में लिखे अपने एक कालम के जरिए कहा कि, इसमें कोई संदेह नहीं है कि भारत एक बहुत अच्छी ऑलराउंड टीम है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में लगातार सीरीज जीतकर इसे साबित कर दिया है और अब इंग्लैंड में सफलता हासिल कर ली है, भले ही वे कोविड से प्रभावित हों, जबकि वे घर पर लगभग अपराजेय हैं। हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि वे सुधार नहीं कर सकते हैं। इस तरह अच्छी टीमें शीर्ष पर या उसके पास रहती हैं और लगातार बेहतर होने के तरीकों की खोज करती रहती हैं।

उन्होंने कहा कि, भारत को आर अश्विन को प्लेइंग इलेवन में शामिल करना चाहिए इससे ये टीम हर कंडीशन में और खतरनाक हो जाएगी। चैपल ने ये भी कहा अगर, रहाणे का स्थान प्लेइंग इलेवन में नहीं बनता है तो टेस्ट टीम में उनकी भूमिका निभाने के लिए रोहित शर्मा सबसे सही विकल्प हैं। वो टेस्ट टीम में उप-कप्तान की भूमिका निभाने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। आपको बता दें कि, रोहित वनडे व टी20 टीम के उप-कप्तान भी हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.