Move to Jagran APP

रोहित शर्मा से बेहतर टीम इंडिया में किसी से पास नहीं 'क्रिकेटिंग ब्रेन'- जाफर

पूर्व ओपनर वसीम जाफर ने कहा कि रोहित के पास इस वक्त की टीम में सबसे बढ़िया (cricketing brain) क्रिकेटिंग ब्रेन है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 31 Mar 2020 07:00 AM (IST)Updated: Tue, 31 Mar 2020 07:00 AM (IST)
रोहित शर्मा से बेहतर टीम इंडिया में किसी से पास नहीं 'क्रिकेटिंग ब्रेन'- जाफर
रोहित शर्मा से बेहतर टीम इंडिया में किसी से पास नहीं 'क्रिकेटिंग ब्रेन'- जाफर

नई दिल्ली, आईएएनएस। भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर और उप कप्तान रोहित शर्मा के पास मौजूदा टीम में सबसे बेहतर क्रिकेट की समझ है। पूर्व ओपनर वसीम जाफर ने कहा कि रोहित के पास इस वक्त की टीम में सबसे बढ़िया क्रिकेटिंग ब्रेन है। उन्होंने सोशल मीडिया पर फैस के सवाल का जवाब देते हुए यह बताया।

loksabha election banner

जाफर ने हाल ही में क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा की है। ट्विटर पर फैंस के सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने रोहित से सबसे बेहतर क्रिकेट की समझ रखने वाला खिलाड़ी बताया। जाफर ने मुंबई रणजी टीम की तरफ से क्रिकेट खेलते हुए रोहित शर्मा के साथ रूप शेयर किया था।

आईपीएल से सबसे सफल कप्तान रोहित 

बतौर कप्तान रोहित शर्मा मुश्किल हालात में सही फैसले करने में सक्षम है। उन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए कई बार साबित किया है। रोहित मुंबई की टीम की कप्तानी करते हैं जिसके पास आईपीएल में सबसे ज्यादा चार बार खिताब जीतने का रिकॉ़र्ड है। विराट कोहली की गैर मौजूदगी में 10 वनडे में कप्तानी करते हुए उन्होंने 8 मैचों में टीम इंडिया को जीत दिलाई है। वहीं 19 में से 15 टी20 मुकाबलों में भी बतौर कप्तान रोहित भारत को जीत दिला चुके हैं।

चेन्नई के साथ होना था मुंबई का पहला मैच

कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मामलों की वजह से बीसीसाई ने आईपीएल को 15 अप्रैल तक स्थगित करने का फैसला लिया। टूर्नामेंट की शुरुआत 29 मार्च को होनी थी और पहला मैच में मुंबई इंडियंस का सामना चेन्नई सुपर किंग्स के साथ था।

रोहित ने इस बारे में कहा था, "हमें सबसे पहले अपने देश के बारे में सोचना चाहिए। जो स्थिति इस वक्त है पहले उससे बाहर निकलने की जरूरत है तब कहीं जाकर हम आईपीएल के बारे में सोच सकते हैं। पहले जीवन को सामान्य तो होने दो उसके बार खेलेंगे यह टूर्नामेंट।"  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.