नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाजी रिषभ पंत इन दिनों चर्चा का विषय बने हुए हैं। पंत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चोटिल होने की वजह से प्लेइंग इलेवन से बाहर हुए लेकिन फिट होने के बाद भी वो वापसी नहीं कर पाए हैं। केएल राहुल टीम इंडिया में विकेकटीपर बल्लेबाजी की भूमिका निभा रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का मानना है कि पंत जल्दी ही वापसी करेंगे।

टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने की कोशिश में रहे रिषभ पंत के लिए केएल राहुल ने मुसीबत खड़ी कर दी है। पंत के मुंबई वनडे में चोटिल होन के बाद राहुल ने विकेटकीपिंग का जिम्मा संभाला था और तब से अब तक वो कप्तान की पहली पसंद बन चुके हैं। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोटिंग ने सोशल मीडिया पर पंत के वापसी पर भरोसा जताया है।

पोंटिंग ने लिखा, "रिषभ पंत एक बहुत ही ज्यादा प्रतिभाशाली युवा खिलाड़ी हैं। मैं आईपीएल में उनके साथ दोबारा काम करने का इंतजार कर रहा हूं और इस बात को लेकर पक्का हूं कि वो बहुत जल्दी ही टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में वापसी करेंगे।"

उन्होंने यह बात एक फैन से बात करते हुए सवाल के जवाब में लिखा। गौरतलब है कि पोंटिंग आईपीएल फ्रेंचाइजी टीम दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच हैं और रिषभ पंत इस टीम का अहम हिस्सा है।

रिषभ पंत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में सिर पर गेंद लगी थी। इसके बाद केएल राहुल ने उनकी जगह विकेटकीपिंग की थी और टीम मैनेजमेंट ने अब उनको फुट टाइम विकेटकीपर की भूमिका दे दी है। इसी वजह से पंत इन दिनों प्लेइंग इलेवन से बाहर चल रहे हैं। राहुल के विकेटकीपिंग करने की वजह से कप्तान विराट कोहली के पास टीम में एक अन्य बल्लेबाज या गेंदबाज को शामिल करना की आजादी होती है।  

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस