नई दिल्ली, जेएनएन। India vs South Africa: भारतीय क्रिकेट टीम के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज रिषभ पंत (Rishabh Pant) ने अपनी तुलना टीम के सीनियर खिलाड़ी महेंद्र सिंह धौनी (MS Dhoni) के लिए जाने पर कहा कि वो माही भाई से सचमुच बहुत प्यार करते हैं, लेकिन  उस महान खिलाड़ी से अपनी तुलना नहीं करना चाहते हैं। पंत ने कहा कि वो अपना ध्यान पूरी तरह से उन्हें जो मौके मिल रहे हैं उस पर है। वो धौनी के साथ अपनी तुलना पर ज्यादा ध्यान नहीं देना चाहते। 

वेस्टइंडीज दौरे पर रिषभ पंत का प्रदर्शन काफी साधारण रहा था और इसके बाद उनकी जमकर आलोचना भी की कई थी। उन्होंने कहा कि अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ वो अगले टी20 और टेस्ट सीरीज में वो नए सिरे से शुरुआत करना चाहते हैं। भारत के साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज का पहला मैच 15 सितंबर को खेलना है। 

रिषभ पंत ने कहा कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए मैंने काफी मेहनत की है। मैं इस सीरीज में नए सिरे से शुरुआत करूंगा और सकारात्मक सोच के साथ मैदान पर उतरूंगा। कैरेबियाई दौरे के बारे में रिषभ पंत ने कहा कि वहां हमने सारे मैच जीते और ये काफी शानदार था। वेस्टइंडीज दौरा अब बीती बात हो चुकी है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में हमें अपने घर में खेलने का फायदा मिलेगा और सबसे अहम बात ये है कि हमें शुरुआत अच्छी करनी होगी। 

रिषभ पंत ने कहा कि मैं टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करना चाहता हूं। इस समय मेरा पूरा ध्यान साउथ अफ्रीका के खिलाफ अच्छे प्रदर्शन पर है। मैं एक वक्त में एक ही सीरीज के बारे में सोचता हूं। साउथ अफ्रीका के बाद हमें बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है। उन्होंने कहा कि हमारी तैयारी काफी अच्छी चल रही है और हमें घरेलू परिस्थितियों का लाभ मिलेगा, लेकिन साउथ अफ्रीका की टीम भी काफी अच्छी है और हमें सावधान रहना होगा। 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस