Move to Jagran APP

Ind vs Eng: इंग्लैंड के कप्तान ने जमाया शतक, विकेट के पीछे से रिषभ पंत ने कहा कुछ ऐसा

श्रीलंका में दोहरा शतक लगाकर शानदार फॉर्म में लौटे रूट ने भारत में अपने पहले ही मैच की पहली पारी में दमदार शतक जमाया। रूट के शतक पूरा होने के बाद भारतीय विकेटकीपर रिषभ पंत ने कुछ कहा जिसको लेकर कमेंट्री पैनल भी चर्चा करने लग गया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Fri, 05 Feb 2021 04:54 PM (IST)Updated: Fri, 05 Feb 2021 04:54 PM (IST)
भारतीय विकेटकीपर रिषभ पंत- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत के खिलाफ चेन्नई में सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेलने उतरे इंग्लैंड के कप्तान ने शानदार शतक जमाकर शुरुआत की। श्रीलंका में दोहरा शतक लगाकर शानदार फॉर्म में लौटे रूट ने भारत में अपने पहले ही मैच की पहली पारी में दमदार शतक जमाया। रूट के शतक पूरा होने के बाद भारतीय विकेटकीपर रिषभ पंत ने कुछ कहा जिसको लेकर कमेंट्री पैनल भी चर्चा करने लग गया।

loksabha election banner

भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच शुक्रवार से शुरू हुआ। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। टॉम सिब्ले और रोरी बर्न्स ने टीम के लिए अर्धशतकीय साझेदारी कर अच्छी शुरुआत दिलाई। बर्न्स को अश्विन ने 33 रन पर आउट कर इंग्लैंड को पहला झटका दिया। इसके ठीक बाद डेन लॉरेंस को जसप्रीत बुमराह शून्य पर आउट कर दिया। दो विकेट गिरने के बाद मैदान पर कप्तान जो रूट ने कदम रखा और पारी संभाली।

रूट ने जमाया 20वां शतक

100वां टेस्ट खेलने उतरे रूट ने 110 गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा किया फिर 164वीं गेंद पर करियर का 20वां शतक बनाया। इस पारी में उन्होंने 12 चौके लगाए। रूट ने लगातार तीसरे टेस्ट मैच में शतकीय पारी खेली है। 2011 और 2012 में पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक ने दो बार ऐसा किया था।

रिषभ पंत ने विकेट के पीछे से क्या कहा

मैच के दौरान रिषभ पंत को विकेट के पीछे से लगातार टीम के खिलाड़ियों से बात करते देखा जाता है। चेन्नई टेस्ट का पहला दिन भारतीय गेंदबाज और खिलाड़ियों के लिए थकाने वाला रहा। पंत ने खिलाड़ियों का मनोबल नीचा गिरता देख कहना शुरू किया। कम ऑन यार जोश लाओ, बॉडी लैंग्वेज नीचे हो रही है। ढीले मत पड़ो, ऐसे नहीं चलता, चलो चलो ठीक करो। जोश बढाओ, होगा जोश बढ़ाना होगा। ऐसे नहीं होता चलो चलो। यह रूट के शतक लगाने के बाद पंत को कहते सुना गया। उनकी आवाज स्टंप माइक की जरिए पूरी दुनिया सुन सकती थी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.