Move to Jagran APP

रिकी पोंटिंग ने बताई कंगारू टीम की कमी, कहा- तीन नंबर पर खेलने के लिए सक्षम बल्लेबाज की जरूरत

रिकी पोंटिंग ने कहा कि नंबर तीन के बल्लेबाज का रोल बहुत अहम है। ऑस्ट्रेलिया को ऐसे खिलाड़ी की जरूरत है जो इस स्थान पर लंबे समय तक खेल सके।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 10 Sep 2020 07:53 PM (IST)Updated: Thu, 10 Sep 2020 07:53 PM (IST)
रिकी पोंटिंग ने बताई कंगारू टीम की कमी, कहा- तीन नंबर पर खेलने के लिए सक्षम बल्लेबाज की जरूरत
रिकी पोंटिंग ने बताई कंगारू टीम की कमी, कहा- तीन नंबर पर खेलने के लिए सक्षम बल्लेबाज की जरूरत

मेलबर्न, प्रेट्र। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग को लगता है कि टीम प्रबंधन को नंबर तीन का बल्लेबाज ढूंढने की जरूरत है, जो इस स्थान पर लंबे समय तक खेल सके। अगला विश्व कप 2023 में भारत में होना है और पोंटिंग को लगता है कि ऑस्ट्रेलिया को इस विश्व कप के लिए काफी तैयारी करनी है।

loksabha election banner

पोंटिंग ने कहा कि नंबर तीन के बल्लेबाज का रोल बहुत अहम है। ऑस्ट्रेलिया को ऐसे खिलाड़ी की जरूरत है जो इस स्थान पर लंबे समय तक खेल सके। यह मार्नस लाबुशाने या स्टीव स्मिथ में से कोई एक हो सकता है। देखना होगा कि यह टीम कैसा करती है, लेकिन मुझे लगता है कि वनडे क्रिकेट में उन्हें अभी काफी काम करने की जरूरत है। इंग्लैंड ने टी-20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से शिकस्त दी थी और दो बार के विश्व कप विजेता कप्तान पोंटिंग सबसे छोटे और सबसे लंबे प्रारूप को लेकर चिंता में नहीं है।

पोटिंग ने कहा कि वनडे टीम में अभी भी कुछ कमियां हैं और उम्मीद है कि अगले कुछ सप्ताह में उन्हें वह पूरा कर लेंगे। पोंटिंग ने कहा कि खिलाडि़यों के कौशल पर कोई सवाल नहीं है, लेकिन उन्हें अपने वनडे ब्रांड के क्रिकेट को पूरा करने के लिए कुछ काम करने की जरूरत है। अगर आप टीम को देखेंगे तो यह काफी अच्छी टीम है।

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने बारे में पोंटिंग ने कहा कि तीन-चार साल पहले मुझे लगा कि मोर्गन चला गया है। मैंने सोचा था कि उसने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना समय पूरा कर लिया है। वह आइपीएल में था और सनराइजर्स हैदराबाद के लिए बेंच पर बैठा रहा। काफी विदेशी खिलाड़ी आने की वजह से वह एक फ्रेंचाइजी से दूसरी फ्रेंचाइजी में जाता रहा, लेकिन अब लग रहा है कि उसने खुद को पा लिया है। वह अभी दूसरे ही गियर में है और वह अपनी जिंदगी का सबसे बेहतरीन क्रिकेट खेल रहा है।

वहीं दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड को उम्मीद है कि इस साल भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से पूर्व उन्हें लंबे प्रारूप में पर्याप्त मैच खेलने का मौका मिलेगा और वह चाहते हैं कि इस सीरीज का पहला मैच भाग्यशाली ब्रिसबेन में खेला जाए। भारत को इस साल के आखिर में चार टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है। कोविड-19 महामारी के कारण पैदा हुई परिस्थितियों को देखते हुए हेजलवुड ने कहा कि वह यहां तक कि ऑस्ट्रेलिया ए टीम के खिलाफ अभ्यास मैच में खेलना पसंद करेंगे।

हेजलवुड ने कहा कि समय बढ़ने के साथ अगले सत्र के लिए स्थिति स्पष्ट होती जा रही है और मुझे पूरा विश्वास है कि पहले टेस्ट मैच से पूर्व हमें लाल गेंद (लंबे प्रारूप में) से पर्याप्त क्रिकेट खेलने का मौका मिलेगा। भले ही यह मैच ऑस्ट्रेलिया बनाम ऑस्ट्रेलिया ए या इस तरह से कोई अन्य मैच हों। उन्होंने कहा कि मुझे टेस्ट सीरीज से पहले लंबे प्रारूप का एक मैच खेलने में भी खुशी होगी। मुझे लगता है कि यह खुद को तैयार करने के लिए पर्याप्त होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.