नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज बिली स्टेनलाक की पूर्व कंगारू कप्तान रिकी पोंटिंग ने खूब तारीफ की है। पोंटिंग को लगता है कि ये दुबला-पतला तेज गेंदबाज भविष्य में दुनिया का महान तेज गेंदबाजों में से एक बन सकता है। 

पोंटिंग ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के वेबसाइट से बात करते हुए कहा कि उन्हें जो मिला है मैं उसे देखना पंसद करता हूं। वो लगभग सात फुट लंबे हैं और करीब 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं। नई गेंद को वो स्विंग भी करा सकते हैं। इसके अलावा उन्हें बाउंसर फेंकना भी पसंद है। अगर उनके शरीर का थोड़ा और विकास हो जाए साथ ही अगर वो अपना थोड़ा सा वजह और बढ़ा लें तो मुझे लगता है कि वो ऑल टाइम ग्रेट बॉलर में से एक साबित हो सकते हैं। 

स्टेनलाक ने वनडे क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से अपना डेब्यू पिछले वर्ष पाकिस्तान के खिलाफ किया था। इसके तुरंत बाद उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई टी 20 टीम का प्रतिनिधित्व भी किया था। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए दो वनडे और 6 टी 20 मैच खेले हैं। स्टेनलाक क्वींसलैंड और एडिलेड स्ट्राइकर्स के लिए ऑस्ट्रेलिया में खेलते हैं। आइपीएल में वो इस वर्ष सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के साथ जुड़े हैं और इससे पहले वो पिछले आइपीएल सीजन में बैंगलौर टीम का हिस्सा थे। टी 20 क्रिकेट में हाल ही में वो इंग्लैंड की यॉर्कशर की तरफ से खेलने के लिए राजी हुए थे। 

पोंटिंग ने कहा कि स्टेनलाक अभी 20 साल के हुए हैं और उनका शरीर धीरे-धीरे भरना शुरू हुआ है। मुझे उम्मीद है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इस खिलाड़ी पर ध्यान देगी और उन्हें जल्दी टीम से ड्रॉप नहीं करेगी। बिग बैश लीग या फिर इस तरह के लीग मैचों के बाद हम उनके लोड को बढ़ाएंगे और उनसे एक दिन में 7-8 ओवर गेंदबाजी करवाएंगे। मुझे लगता है कि बिली को शील्ड गेम में इस सीजन के अंत में खेलने का मौका जरूर मिलेगा। अगर हम उन्हें ये मौका नहीं देते हैं तो हमारी मूर्खों वाली हरकर होगी। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Edited By: Sanjay Savern