नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। सूर्यकुमार यादव ने इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत के लिए कुछ देर से जरूर पदार्पण किया, लेकिन बहुत थोड़े ही समय में वो भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य बल्लेबाजों में शुमार हो गए। भारत के लिए वनडे और टी20 क्रिकेट खेलने वाले सूर्यकुमार यादव ने अभी टेस्ट क्रिकेट में अपने देश का प्रतिनिधित्व नहीं किया है। सूर्यकुमार यादव अभी टीम इंडिया के साथ मिशल टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए आस्ट्रेलिया में हैं। 

इस टूर्नामेंट में भारत के दूसरे ग्रुप मैच में सूर्यकुमार यादव ने नाबाद 51 रन की पारी खेल और उन्हें प्लेयर आफ द मैच का खिताब दिया गया। वहीं इस दौरान टीम इंडिया के पूर्व कोच व क्रिकेटर साथ ही साथ कमेंटेटर रवि शास्त्री ने उनसे बात की। शास्त्री और सूर्यकुमार की इस बातचीत का वीडियो आइसीसी ने भी अपने इंस्टा अकाउंट पर शेयर किया। इस बातचीत के दौरान रवि शास्त्री ने सूर्यकुमार यादव के बारे में कहा कि वो थ्री फार्मेट प्लेयर हैं। शास्त्री की ये बातें सुनकर सूर्यकुमार जोर-जोर से हंस पड़े।

उसके बाद शास्त्री ने कहा कि मुझे पता है कि ये टेस्ट क्रिकेट के बारे मे बात नहीं करेंगे, लेकिन ये टेस्ट क्रिकेट खेल सकते हैं। मैं आपको बता दूं कि ये कई लोगों को आश्चर्य में डाल देंगे। इन्हें टेस्ट क्रिकेट में नंबर 5 पर बल्लेबाजी के लिए भेजो और ये विरोधी टीम को तोड़-फोड़ देंगे। रवि शास्त्री की इस बात पर सूर्यकुमार यादव ने जवाब दिया कि जब मैं डेब्यू कर रहा था तो उन्होंने (रवि शास्त्री) ने मुझे फोन किया और कहा कि जाके बिंदास देना और ये मुझे याद है साथ ही मैं ऐसा करना पसंद करता हूं। 

View this post on Instagram

A post shared by ICC (@icc)

आपको बता दें कि सूर्यकुमार यादव ने भारत के लिए अब तक 13 वनडे मैचों में 34 की औसत से 340 रन बनाए हैं तो वहीं 36 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 39.67 की औसत से 1111 रन बनाए हैं जिसमें एक शतक भी शामिल है जो उन्होंने इसी साल लगाया था। टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में उनका बेस्ट स्कोर 117 रन रहा है। 

Edited By: Sanjay Savern

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट