Move to Jagran APP

रवि शास्त्री को इस पाकिस्तानी दिग्गज की याद दिलाते हैं विराट कोहली

वर्ल्ड नंबर-1 वनडे बल्लेबाज कोहली ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुई वनडे सीरीज में 558 रन बनाए थे।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Mon, 05 Mar 2018 05:03 PM (IST)Updated: Mon, 05 Mar 2018 05:20 PM (IST)
रवि शास्त्री को इस पाकिस्तानी दिग्गज की याद दिलाते हैं विराट कोहली

कोलकाता, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री ने कप्तान विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा कि कोहली उन्हें पाकिस्तान को विश्व कप जिताने वाले कप्तान इमरान खान की याद दिलाते हैं। शास्त्री ने कहा कि, विराट के लिए अभी सफर शुरू हुआ है। वह अभी भी काफी युवा हैं लेकिन इसके बावजूद वह श्रेष्ठ खिलाड़ियों में जगह बना चुके हैं। वह आगे बढ़कर नेतृत्व करना चाहते हैं। वह मुझे इमरान खान की याद दिलाते हैं। वह काफी युवा हैं लेकिन उनमें इमरान के कुछ गुण हैं, खासतौर पर टीम का नेतृत्व करने के मामले में वह इमरान जैसे हैं।

loksabha election banner

वर्ल्ड नंबर-1 वनडे बल्लेबाज कोहली ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुई वनडे सीरीज में 558 रन बनाए थे। वह यह मुकाम हासिल करने वाले पहले बल्लेबाज बने हैं। दक्षिण अफ्रीका के वनडे सीरीज़ में कोहली ने तीन शतक और एक अर्धशतक जड़ते हुए किसी भी द्विपक्षीय सीरीज़ में सबसे ज़्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया था। इस सीरीज़ में विराट कोहली का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नाबाद 160 रन रहा था। 

इमरान और कोहली के बीच की समानताओं के बारे में पूछे जाने पर शास्त्री ने कहा, कोहली और इमरान में डॉमिनेट करने की क्षमता थी। दोनों प्रतिस्पर्धा करना जानते थे। माहौल जैसा भी हो, दोनों लड़ना जानते हैं। कोहली मानते हैं कि वह अपनी काबिलियत दूसरे खिलाड़ियों में भी संचारित कर सकते हैं और यही इमरान की भी सोच थी।

आपको बता दें कि रवि शास्त्री ने ये बात श्रीलंका के लिए त्रिकोणीय सीरीज़ पर रवाना होने से पहले कही। इस सीरीज़ में भारतीय टीम का मुकाबला श्रीलंका और बांग्लादेश की टीम से होगा। इस ट्राई सीरीज़ में भारतीय टीम की कप्तानी रोहित शर्मा करेंगे, क्योंकि इस दौरे के लिए विराट कोहली, महेंद्र सिंह धौनी, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पांड्या और कुलदीप यादव को आराम दिया गया है। इस त्रिकोणीय सीरीज़ के सभी मैच श्रीलंका के प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जाएंगे।

भारतीय टीम का पहला मैच 6 मार्च को श्रीलंका के साथ होगा। सभी टीमें इस सीरीज़ में आपस में दो-दो मैच खेले खेलेंगी और फिर 18 मार्च को इस सीरीज़ का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

ये रहा ट्राईसीरीज़ का पूरा शेड्यूल:

6 मार्च- भारत बनाम श्रीलंका

8 मार्च- भारत बनाम बांग्लादेश

10 मार्च- श्रीलंका बनाम बांग्लादेश

12 मार्च- भारत बनाम श्रीलंका

14 मार्च- भारत बनाम बांग्लादेश

16 मार्च- श्रीलंका बनाम बांग्लादेश

18 मार्च- फाइनल मुकाबला

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.