नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम का अगला मुख्य कोच कौन होगा इसको लेकर तमाम तरह की अटकलें लगाई जा रही है। इस वक्त टीम इंडिया के मुख्य कोच की भूमिका निभा रहे रवि शास्त्री का टी20 विश्व कप के बाद भारतीय टीम के साथ करार खत्म हो रहा है। बोर्ड इस करार को आगे बढ़ाने के मूड में नजर नहीं आ रही और शास्त्री ने भी साफ कर दिया है कि वह इस टूर्नामेंट के बाद अपने पद से इस्तीफा दे देंगे। इस बीच कई पूर्व विदेशी खिलाड़ियों के इस पद को लेकर दावेदारी की चर्चा सामने आई थी। जिसे बोर्ड की तरफ से नकार दिया गया है।

भारतीय क्रिकेट टीम की कमान टी20 विश्व कप के बाद इस फार्मेट में रोहित शर्मा संभाल सकते हैं। नियमित कप्तान विराट कोहली ने इस जिम्मेदारी को विश्व कप के बाद छोड़ने की घोषणा कर दी है। टीम के मुख्य कोच को लेकर भी बीसीसीआइ को अहम फैसला लेना है। इंडियन प्रीमियर लीग में सनराइजर्स हैदराबाद को कोचिंग दे रहे टाम मूडी का नाम पिछले दिनों सामने आया था वहीं मुंबई इंडियंस को कोच महिला जयवर्धने के नाम की भी चर्चा जोरों पर है। इन सबके बाद पूर्व भारतीय कोच अनिल कुंबले का नाम भी सामने आया है।

एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक बीसीसीआई के सूत्र ने बताया है, "भारतीय टीम का मुख्य कोच कोई विदेशी नहीं बल्कि भारतीय ही होगी। आइपीएल से अलग भारतीय टीम के साथ पूरे साल जुड़कर काम करना होता है। बतौर भारतीय कोच टीम मैनेजमेंट बहुत ही जुदा होता है जो भारतीय कोच ही ज्यादा बेहतर तरीके से कर सकता है।"

आगे उनका कहना था, "भारतीय क्रिकेट टीम से सीनियर खिलाड़ियों के साथ हमारी बात हुई है। हां लेकिन उनके सुझाव को टीम चयन के साथ नहीं जोड़ा जाना चाहिए। टीम के ड्रेसिंग रूम के अंदर किसी तरह से भी माहौल खराब करने की जरूरत नहीं है।"

 

Edited By: Viplove Kumar