Move to Jagran APP

Rishabh Pant टीम इंडिया के लिए क्यों हैं एक्स फैक्टर? T20 WC 2024 के बीच Ravi Shastri ने बताई विकेटकीपर बैटर की खूबियां

दिसंबर 2022 में कार एक्सीडेंट का शिकार हुए ऋषभ पंत ने क्रिकेट के मैदान पर करीब 15 महीने बाद वापसी की। आईपीएल 2024 में उन्होंने वापसी करते हुए शानदार प्रदर्शन कर हर किसी का दिल जीता। इसके बाद पंत ने टी20 विश्व कप 2024 में अभी तक 3 मैचों में 96 रन बना चुके हैं। इस बीच रवि शास्त्री ने उनकी जमकर तारीफ की।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Thu, 20 Jun 2024 02:43 PM (IST)
Rishabh Pant क्यों टीम इंडिया के लिए हैं एक्स फैक्टर, Ravi Shastri ने बताया

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टी20 विश्व कप 2024 में भारतीय टीम के स्टार विकेटकीपर बैटर ऋषभ पंत बल्ले से शानदार प्रदर्शन करते हुए नजर आ रहे हैं। पंत के प्रदर्शन को देखकर टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर रवि शास्त्री भी काफी इंप्रेस हो गए है। रवि शास्त्री ने हाल ही में आईसीसी से बातचीत करते हुए पंत को लेकर एक बड़ा बयान दिया हैं। शास्त्री ने बताया है कि ऋषभ पंत टीम इंडिया के लिए क्यों एक्स फैक्टर हैं।

Rishabh Pant क्यों टीम इंडिया के लिए हैं एक्स फैक्टर, Ravi Shastri ने बताया

दरअसल, टीम इंडिया के स्टार बैटर ऋषभ पंत दिसंबर 2022 में कार एक्सीडेंट का शिकार हुए थे, जिसके बाद उन्हें एक साल से ज्यादा समय लगा क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने के लिए। पंत की वापसी साल 2024 आईपीएल के जरिए हुई, जिसमें उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया और हर किसी का दिल जीत लिया।

आईपीएल 2024 में बल्ले से धमाल मचाने के बाद उन्हें टी20 विश्व कप में भारतीय टीम में जगह मिली और वह अपनी बैटिंग और विकेटकीपिंग से तहलका मचाने में सफल हो रहे हैं। इस बीच रवि शास्त्री ने आईसीसी से बातचीत करते हुए ऋषभ पंत की जमकर तारीफ करते हुए बताया कि क्यों वह टीम इंडिया के लिए एक्स फैक्टर हैं।

यह भी पढ़ें: IND vs AFG T20 WC: रिपोर्टर ने पूछा 27 साल पुराने मैच से जुड़ा सवाल तो कोच Rahul Dravid हो गए गुस्से से लाल, जानिए क्या है पूरा मामला

शास्त्री ने कहा कि हम जानते हैं जब भी उसे मौका मिलता है वह मौके को भुनाते हुए नजर आता हैं। वह मैदान पर खतरनाक शॉट्स जड़ते हुए नजर आते हैं। वह भारत के लिए एक्स फैक्टर हैं। मेरे लिए सबसे ज्यादा खास है उनका स्टंप्स के पीछे कमाल की कीपिंग करना। जिस तरह से एक्सीडेंट के बाद रिकवर होकर उन्होंने मैदान पर वापसी की वो वाकई तारीफ के लायक है। जिस तरह से वह मैदान पर शानदार फील्डिंग करते हुए कैच लपक रहे हैं, उससे मैं काफी इंप्रेस हूं। मुझे लगता है कि वह कमाल की जॉब कर रहे हैं, सिर्फ बल्ले से ही नहीं, बल्कि कीपिंग में भी वह शानदार हैं।

यह भी पढ़ें: ENG vs WI: टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो सकते हैं Brandon King? इंग्लैंड के खिलाफ मैच के दौरान लगी चोट

View this post on Instagram

A post shared by ICC (@icc)