नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज में ऐतिहासिक जीत मिली। इस जीत में विकेटकीपर रिषभ पंत की अहम भूमिका रही जबकि वॉशिंग्टन सुंदर, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर ने अपना खास योगदान दिया। भारत के जीत के बाद पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ को लोग इसका श्रेय दे रहे हैं। ट्विटर पर उनका नाम ट्रेंड कर रहा है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिसबेन में भारतीय टीम ने 328 रन के विशाल स्कोर का पीछाकर जीत हासिल की। 32 साल के बाद इस मैदान पर मेजबान टीम को हार मिली है। पहली पारी में वॉशिंग्टन सुंदर और शार्दुल ठाकुर ने अर्धशतक बनाया था। दूसरी पारी में टीम के ओपनर शुभमन गिल ने 91 रन बनाए जबकि रिषभ पंत ने नाबाद 89 रन बनाए। मोहम्मद सिराज ने दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया के 5 विकेट चटकाए थे जबकि शार्दुल ने 4 विकेट हासिल किए।

इस मैच में अनुभवी खिलाड़ियों के चोटिल होने के बाद सिराज, सुंदर, शार्दुल ने शानदार प्रदर्शन किया। इन खिलाड़ियों के प्रदर्शन के पीछे नेशनल क्रिकेट अकादमी के प्रमुख राहुल द्रविड़ की अहम भूमिका रही। इंडिया ए और अंडर 19 के कोच रहते हुए राहुल ने रिषभ पंत और शुभमन गिल जैसे खिलाड़ियों को तैयार किया था। अब उनके मेहनत का फल इंटरनेशनल मुकाबलों में नजर आ रहा है।

ट्विटर पर लोगों ने राहुल की तारीफ की और जीत का श्रेय उनको दिया।

विजय लोकपक्ली ने लिखा, राहुल ही सभी खिलाड़ियों के अच्छे प्रदर्शन के लिए श्रेय रखते हैं।

एक यूजर ने राहुल को ही असली हीरो बताया।

एक यूजर ने लिखा, राहुल टीम के असली नायक है जिन्होंने इतना अच्छा बेंच स्ट्रेंथ तैयार किया। 

Ind-vs-End

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप