Move to Jagran APP

इस खिलाड़ियों के प्रदर्शन से खुश हैं राहुल द्रविड़, सबके सामने कहा उन्हें आगे भी देंगे मौका

2023 वनडे वर्ल्ड कप की योजनाओं के बारे में पूछे जाने पर द्रविड़ ने कहा कि मुझे लगता है कि इस वनडे सीरीज से हमारी आंखें खुली है। हमने पिछले दिनों ज्यादा वनडे मुकाबले नहीं खेले हैं साथ ही हेड कोच के तौर पर ये मेरा वनडे सीरीज था।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 24 Jan 2022 02:41 PM (IST)Updated: Mon, 24 Jan 2022 02:41 PM (IST)
इस खिलाड़ियों के प्रदर्शन से खुश हैं राहुल द्रविड़, सबके सामने कहा उन्हें आगे भी देंगे मौका
भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि आलराउंडर दीपक चाहर को जो मौका मिला उसमें उन्होंने अपनी क्वालिटी दिखाई है। ऐसे में हम उन्हें आगे भी प्लेइंग इलेवन में मौका देना चाहेंगे। दीपक चाहर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में आखिरी मौके पर टीम के लिए अहम 54 रन बनाए, लेकिन भारत को 4 रन से करीबी हार मिली। 

loksabha election banner

द्रविड़ ने कहा कि दीपक चाहर को श्रीलंका में भी मौका मिला था और अब साउथ अफ्रीका में भी एक मैच में खेलने का अवसर मिला और अपने बल्ले से उन्होंने अच्छी पारी खेलते हुए प्रभावित किया। वैसे हम सब जानते हैं कि गेंद के साथ वो क्या कुछ कर सकते हैं। मैंने उन्हें इंडिया ए के लिए भी खेलते हुए देखा है और हमें पता है कि वो अच्छी  बल्लेबाजी भी कर सकते हैं और निश्चित तौर पर हमें अधिक विकल्प देते हैं। 

द्रविड़ ने आगे कहा कि टीम में दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर जैसे खिलाड़ियों का होना काफी अच्छा है। इन्हें हमने पिछले कुछ मैचों में भी देखा है और ये बल्ले से भी योगदान कर सकते हैं। जाहिर है इस तरह के अधिक से अधिक खिलाड़ी जो निचले स्तर पर योगदान दे सकते हैं, निश्चित रूप से एक बड़ा अंतर पैदा करते हैं और हमें अधिक विकल्प देते हैं। इसलिए, निश्चित रूप से हम दीपक और शार्दुल जैसे खिलाड़ियों को मौका देना चाहेंगे जो टीम में गहराई लाते हैं। 

2023 वनडे वर्ल्ड कप की योजनाओं के बारे में पूछे जाने पर द्रविड़ ने कहा कि मुझे लगता है कि इस वनडे सीरीज से हमारी आंखें खुली है। हमने पिछले दिनों ज्यादा वनडे मुकाबले नहीं खेले हैं साथ ही हेड कोच के तौर पर ये मेरा वनडे सीरीज था। 2019 वनडे वर्ल्ड कप के बाद भारत ने ज्यादा वनडे मैच नहीं खेले हैं। वैसे 2023 वर्ल्ड कप में काफी समय है और उससे पहले हम काफी मैच खेलेंगे। यह हमारे लिए वास्तव में प्रतिबिंबित करने और सीखने और बेहतर होते रहने का एक अच्छा अवसरहै। हम बेहतर होंगे, इसमें कोई संदेह नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.