Move to Jagran APP

Dhoni को नहीं पता था कि मैं कौन हूं और मुझे उन्हें इंप्रेस करना पड़ा था- आर अश्विन

आर अश्विन ने बताया कि जब मैं सीएसके के साथ जुड़ा था तो मुझे माही को इंप्रेस करना पड़ा था।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 16 Jun 2020 02:35 PM (IST)Updated: Tue, 16 Jun 2020 02:35 PM (IST)
Dhoni को नहीं पता था कि मैं कौन हूं और मुझे उन्हें इंप्रेस करना पड़ा था- आर अश्विन

नई दिल्ली, जेएनएन। चेन्नई सुपर किंग्स यानी सीएसके इंडियन प्रीमियल लीग (आइपीएल) की काफी चर्चित फ्रेंचाइजियों में से एक है। साल 2008 से लेकर अब तक इस टीम का प्रदर्शन काफी शानदार रहा है और इसमें इस टीम के खिलाड़ियों की बड़ी भूमिका रही है। इस लीग के शुरुआती दौर में आर अश्विन कप्तान एम एस धौनी के मुख्य हथियार थे और उनसे पारी का पहला ओवर भी करवाते थे चाहे क्रीज पर क्रिस गेल जैसा बल्लेबाज क्यों ना हो। 

loksabha election banner

वहीं आर अश्विन ने भी कभी अपने कप्तान को निराश नहीं किया। लोकल खिलाड़ी होने की वजह से साथ ही कई मैचों में टीम को जीत दिलाने वाले प्रदर्शन की वजह से वो इस टीम के अहम खिलाड़ी साबित हुए। अब क्रिकबज पर कमेंटेटर हर्षा भोगले के साथ एक चैट के दौरान बताया कि जब वो टीम में पहली बार शामिल हुए थे तो उन्हें कोई नहीं जानता था और उन्हें एम एस धौनी को इंप्रेस करना पड़ा था। उन्होंने कहा कि धौनी नहीं जानते थे कि आर अश्विन कौन है। अब मुझे उनकी नजर में आना था और अगर मैंने ऐसा कर लिया तो मेरे लिए अच्छा मौका था।

कई साल तक सीएसके का हिस्सा बने रहने के बाद अश्विन साल 2018 में किंग्स इलेवन पंजाब के साथ जुड़े। उस साल पंजाब ने उन्हें 7.6 करोड़ रुपये में खरीदा था। वहीं सीएसके ने अश्विन की जगह टीम में हरभजन सिंह को शामिल किया था। वहीं पंजाब की टीम में दो साल तक रहने के बाद अश्विन आइपीएल के 13वें सीजन के लिए दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा बने। 

वहीं अश्विन ने दिल्ली में मूव करने के पीछे की वजह बताते हुए कहा था कि शायद फ्रेंचाइजी के मालिक को लगा कि मैंने अच्छी तरह से काम नहीं किया और दोनों सीजन में मैं पंजाब को प्लेऑफ तक नहीं पहुंचा पाया। आप इसके लिए कुछ भी बहाना कर सकते हो, लेकिन मैं ऐसा व्यक्ति नहीं हूं और ये स्वीकार करता हूं कि मैं अच्छा नहीं कर पाया। वहीं अश्विन के दिल्ली में आने के बाद ये टीम श्रेयस अय्यर, पृथ्वी शॉ, रिषभ पंत, अजिंक्य रहाणे जैसे खिलाड़ियों की मौजूदगी की वजह से पेपर पर काफी मजबूत दिख रही है। ये सभी भारतीय टीम के खिलाड़ी हैं और ये देखना दिलचस्प होगा कि आइपीएल में ये खिलाड़ी मिलकर किस तरह का प्रदर्शन करते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.