Move to Jagran APP

'IPL 2020 में पृथ्वी शॉ को दिए गए हैं 10 मौके, अब करना होगा बारी का इंतजार'

IPL 2020 में दिल्ली कैपिटल्स ने युवा ओपनर पृथ्वी शॉ को दस मौके दिए हैं। ऐसे में अब उनको अपनी बारी का इंतजार करना होगा। दिल्ली ने अब अनुभवी ओपनर अजिंक्य रहाणे को मौका देना शुरू कर दिया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 29 Oct 2020 05:05 PM (IST)Updated: Thu, 29 Oct 2020 05:05 PM (IST)
IPL 2020 में पृथ्वी शॉ अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं (फोटो पीटीआइ)

दुबई, एएनआइ। दिल्ली कैपिटल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन में शानदार प्रदर्शन करने के बाद अपने पिछले तीन मुकाबले हारे हैं। बावजूद इसके दिल्ली की टीम टॉप 4 में बनी हुई है। इसके पीछे की वजह खिलाड़ियों का एकजुट प्रदर्शन करना और उन्हें सुरक्षा की भावना देना है, लेकिन ग्रुप स्टेज में उनके आखिरी दो मैचों में जाना चिंता का विषय बना हुआ है ओपनिंग का एक छोर।

loksabha election banner

जी हां, दिल्ली कैपिटल्स के लिए पहले 10 मैचों में शिखर धवन और पृथ्वी शॉ ने ओपनिंग की थी। शिखर धवन ने 400 से ज्यादा रन बनाए, लेकिन 10 मैचों में पृथ्वी शॉ 209 रन बना सके। ऐसे में अजिंक्य रहाणे से ओपनिंग कराई गई, लेकिन दो मैचों में वे 26 रन बना सके हैं, जिसमें एक गोल्डन डक शामिल है। यहां तक 5 मैचों में रहाणे अभी तक 51 रन बना सके हैं। इस तरह रहाणे के लिए भी आगे के मैच काफी दबाव भरे रहने वाले हैं।

इस बीच ये भी बात सामने आ गई है कि कम से कम अगले दो मैचों में शिखर धवन और अजिंक्य रहाणे से ही ओपनिंग कराई जाएगी, क्योंकि पिछले मैच में रहाणे ने अच्छे शॉट्स लगाए थे। वहीं, दिल्ली कैपिटल्स से जुड़े सूत्र ने न्यूज एजेंसी से बात करते हुए कहा है, "पृथ्वी शॉ को दस मैच मिले हैं। अब उनको अपनी बारी का इंतजार करना होगा। खिलाड़ियों को सहज महसूस कराना महत्वपूर्ण है और ऐसा तभी किया जा सकता है जब आप उन्हें सुरक्षा की भावना दें।"

दिल्ली की टीम सबसे पहले क्वालीफाई कर सकती थी। यहां तक टीम ने सिर्फ दो मुकाबले हारे थे, लेकिन फिर सात मैच जीतने के बाद टीम को लगातार तीन हार झेलनी पड़ीं। हालांकि, अभी भी टीम के पास प्लेऑफ में पहुंचने का मौका है, क्योंकि दिल्ली कैपिटल्स के अभी दो मुकाबले बाकी हैं। कप्तान श्रेयस अय्यर भी इस बात को स्वीकार कर चुके हैं कि टीम के खिलाड़ी बाउंस बैक कर सकते हैं और दोनों मुकाबलों को जीत सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.