Move to Jagran APP

पृथ्वी शॉ का पतन घमंड और अति आत्मविश्वास के कारण हुआ, पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने की टिप्पणी

पृथ्वी शॉ ने जिस तरह से टेस्ट में शुरुआत की थी वो उसे कायम नहीं रख पाए और बाद में उनका प्रदर्शन खराब होता चला गया। अब उन्हें लेकर अंशुमन गायकवाड़ ने कहा कि श्रीलंका दौरा पृथ्वी शॉ के लिए काफी अहम होने वाला है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 10 Jul 2021 08:09 PM (IST)Updated: Sun, 11 Jul 2021 06:57 AM (IST)
टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी अंशुमान गायकवाड़ ने टीम इंडिया के युवा ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को लेकर बड़ी बात कही है। पृथ्वी शॉ इन दिनों श्रीलंका दौरे पर हैं जहां उन्हें शिखर धवन की कप्तानी में तीन-तीन मैचों की वनडे व टी20 सीरीज में हिस्सा लेना है। पृथ्वी ने भारत के लिए अब तक टेस्ट मैच खेले हैं और उम्मीद की जा रही है कि, शायद उन्हें इस दौरे पर वनडे व टी20 में डेब्यू करने का मौका मिल जाए। इससे पहले पृथ्वी शॉ टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे क्योंकि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट सीरीज में खराब प्रदर्शन के बाद उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया था और फिर इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज और फिर इंग्लैंड दौरे के लिए उन्हें भारतीय टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया था। 

loksabha election banner

पृथ्वी शॉ ने जिस तरह से टेस्ट में शुरुआत की थी वो उसे कायम नहीं रख पाए और बाद में उनका प्रदर्शन खराब होता चला गया। अब उन्हें लेकर अंशुमन गायकवाड़ ने कहा कि, श्रीलंका दौरा पृथ्वी शॉ के लिए काफी अहम होने वाला है। जब वो इंटरनेशनल क्रिकेट में आए थे तब ऐसा लगा था कि, ये खिलाड़ी इस मंच पर टिकेगा लेकिन ऐसा नहीं हो सका। ये शायद उनके विश्वास, अति विश्वास या फिर घमंड की वजह से हुआ। ये सारी चीजें किसी भी खिलाड़ी के पतन का कारण बनते हैं। खिलाड़ी को हमेशा जमीन से जुड़े रहना चाहिए और ये बहुत जरूरी है। मुझे पता है कि, जब आप युवा होते हैं तो ऐसा होता है, लेकिन अब लगता है कि उन्हें सबक मिल गया है। कभी-कभी हम दूसरों से प्रेरित होते हैं तो कभी-कभी अपने अनुभव से सीखते हैं। 

आपको बता दें कि, जब पृथ्वी शॉ को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खराब प्रदर्शन के बाद टीम से बाहर कर दिया गया था उसके बाद उन्होंने घरेलू स्तर पर जबरदस्त रन बनाए। विजय हजारे ट्रॉफी में उन्होंने अपनी टीम को खिताब दिलाई और रिकॉर्ड 827 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 4 शतक लगाए जिसमें एक दोहरा शतक भी शामिल था। वहीं इसके बाद उन्होंने आइपीएल 2021 पार्ट वन के 8 मैचों में 308 रन बनाए थे। उनके इस प्रदर्शन की वजह से ही उन्हें श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया में जगह मिली। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.