सेंचुरियन, पीटीआइ। भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री के पास इस समय कप्तान विराट कोहली की तारीफ के लिए शब्द नहीं पा रहे हैं दक्षिण अफ्रीका में वनडे सीरीज 5-1 से जीतने के बाद वो विराट के प्रदर्शन पर पूरी तरह से फिदा हैं। इस सीरीज में विराट ने 6 मैचों में 558 रन, 3 शतक के साथ बहुत ही लाजवाब प्रदर्शन किया है।

विराट के इस प्रदर्शन की प्रशंसा के लिए जब कोच रवि शास्त्री से पूछा गया तो उन्होंने जवाब दिया कि, उन्हें कप्तान विराट की तारीफ में कहने के लिए शब्द ही नहीं मिल रहे हैं। जब मीडिया ने शास्त्री से कोहली को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने मीडिया को बताया कि अब विराट कोहली की तारीफ के लिए नई डिक्शनरी खरीदे जाने की जरूरत है।

विराट की तारीफ के लिये नहीं है शब्द

कप्तान विराट कोहली के बढ़ते हुए कद के लिए अब उनके पास कोई भी विशेषण उपलब्ध नहीं है। अब तक की तारीफ किये हुए सारे शब्द विराट के इस कद से मेल नहीं खाते इसलिये उनकी तारीफ में अब कुछ नये शब्द ढूंढने होंगे। रवि शास्त्री ने हंसते हुए बताया कि अगर वो पत्रकार होते तो अगले दिन बुक शॉप पर नई ऑक्सफोर्ड डिक्शनरी खरीदते हुए दिख जाते।

दुनिया के किसी बल्लेबाज से कोहली की तुलना गलत

भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री का मानना है कि मौजूदा सीरीज में अपने जबरदस्त प्रदर्शन के चलते विराट वर्तमान समय में निसंदेह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। उनके साथ भले ही ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ, इंग्लैंड के जो रूट और न्यूजीलैंड के केन विलियम्सन की तुलना की जाती हो लेकिन विराट इन सब से कहीं दूर निकल चुके हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें  

Posted By: Ravindra Pratap Sing

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप