Move to Jagran APP

विराट कोहली के कोच ने आलोचकों को लताड़ा, कहा- लोग भूल जाते हैं कि वो इंसान हैं, मशीन नहीं

IPL 2020 में आरसीबी के लिए अभी तक विराट कोहली के बल्ले से कोई बड़ी पारी नहीं निकली है। ऐसे में उनके कोच राजकुमार शर्मा ने आलोचकों को लताड़ा है और कहा कि लोग ये बात भूल जाते हैं कि वो इंसान हैं मशीन नहीं।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 27 Sep 2020 03:36 PM (IST)Updated: Sun, 27 Sep 2020 03:36 PM (IST)
विराट कोहली के कोच ने आलोचकों को लताड़ा, कहा- लोग भूल जाते हैं कि वो इंसान हैं, मशीन नहीं
विराट कोहली के आलोचकों पर कोच ने निशाना साधा है। (ANI Photo)

दुबई, एएनआइ। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के कप्तान विराट कोहली को टीम के लिए उदाहरण पेश करने के लिए जाना जाता है। हालांकि, आइपीएल 2020 के पहले दो मैचों में वे आरसीबी के लिए कुछ खास नहीं कर पाए हैं। पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ टीम को जीत तो मिली, लेकिन विराट कोहली सिर्फ 14 रनों का योगदान दे पाए थे, जबकि किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ वो एक रन बना सके थे। इसके अलावा उनसे कुछ कैच भी छूटे थे। ऐसे में जब उनकी आलोचना हुई तो उनके कोच राजकुमार शर्मा ने उनका समर्थन किया है।

loksabha election banner

विराट कोहली के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने न्यूज एजेंसी से बात करते हुए कहा है कि भारतीय टीम कप्तान ने सेट किया है यही कारण है कि प्रशंसकों ने इतनी जल्दी धैर्य खो दिया है और हर बार जब वह बल्लेबाजी के लिए उतरते हैं तो उनको स्कोर करते देखना चाहते हैं। उन्होंने कहा है, "यह एक खिलाड़ी के जीवन का एक हिस्सा है। आपके पास अच्छे दिन भी होते हैं और पिच पर आपके बुरे दिन भी होते हैं। यह सिर्फ इतना है कि कोहली ने ऐसा मानदंड स्थापित किया है कि लोग भूल जाते हैं कि वह केवल इंसान हैं और मशीन नहीं।"

कोच राजकुमार शर्मा ने कहा है, "लोग पूछेंगे कि क्या कुछ तकनीकी समस्या है या एक मानसिकता मुद्दा है, लेकिन मैं फिर कहूंगा कि यह खेल का एक हिस्सा है, क्योंकि हर बार जब आप मैच में उतरते हैं तो आप सफल नहीं हो सकते। कोहली के प्रशंसक उन्हें लगातार प्रदर्शन करते देखने के अभ्यस्त हो गए हैं, यहां तक कि एक खराब पारी भी उन्हें दुखी करती है।" आखिरी मैच में देखा गया कि कोहली ने कैच छोड़े और KXIP के कप्तान केएल राहुल ने मैच जिताऊ शतक ठोक दिया। इसको लेकर उन्होंने कहा ऐसा होता है।

कोच ने कोहली का समर्थन करते हुए आगे कहा, "सबसे पहले, जैसा मैंने पहले कहा, ये चीजें होती हैं। कोई भी एक या दो कैच छोड़ सकता है। यहां तक कि जोंटी रोड्स भी कैच लेने से चूक जाते थे। जावेद मियांदाद को एक बेहतरीन क्षेत्ररक्षक माना जाता था और अगर आप पीछे मुड़कर देखते हैं, तो उन्होंने भी कैच छोड़े। इसलिए, आप इसे मैदान पर एक बुरा दिन कह सकते हैं। उन्होंने दृढ़ता से वापस आने और सामने से नेतृत्व करने के लिए पर्याप्त क्रिकेट खेला है।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.