कराची, पीटीआइ। कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से पूरी दुनिया की रफ्तार धीमी हो गई है। क्रिकेट ही नहीं दुनिया के तमाम खेलों को स्थगित कर दिया गया है। कोविड 19 महामारी से निपटने के लिए तमाम देशों में लॉकडाउन लागू किया गया और अब स्थिति धीरे धीरे सामान्य हो रही है। फुटबॉल के मुकाबले शुरू हो चुके हैं और अब क्रिकेट सीरीज को भी कराए जाने की तैयारी है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपनी टीम के तीन टेस्ट और तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए जुलाई में इंग्लैंड दौरे को सैद्धांतिक तौर पर मंजूरी दे दी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी वसीम खान ने एक टीवी चैनल को बताया कि पीसीबी ने वीडियो लिंक पर हुई बैठक में यह मंजूरी दी।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी टीम दर्शकों के बिना स्टेडियम में मैच खेलेगी। ये मैच उन मैदानों पर होंगे जहां स्टेडियम के भीतर ही होटल हैं। 25 खिलाड़ी विशेष उड़ान से जुलाई के पहले सप्ताह में इंग्लैंड जाएंगे और क्वारंटाइन पूरा होने के बाद मैच शुरू होंगे। उन्होंने कहा कि वह टेस्ट कप्तान अजहर अली और सीमित ओवरों के कप्तान बाबर आजम को अगले सप्ताह इसके बारे में विस्तार से जानकारी देंगे।

कोरोना वायरस की वजह से स्थगित हुई सीरीज 

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज के आखिर के दो मुकाबलों को कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से स्थगित कर दिया गया था। इंग्लैड की टीम ने भी श्रीलंका से बिना टेस्ट सीरीज खेले ही वापस लौटने का फैसला लिया था। न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज के भी आखिरी दो मैचों को स्थगित कर दिया गया। इंडियन प्रीमियर लीग के आयोजन को भी कोरोना की वजह से ही स्थगित करना पड़ा। 29 मार्च से शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट को फिलहाल बीसीसीआई ने अनिश्चित वक्त के लिए टाल दिया गया है।  

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस