Move to Jagran APP

Shoaib Malik: '25 साल के खिलाड़ी से कर लो मेरा मुकाबला', पाक के इस खिलाड़ी ने टीम में वापसी को लेकर भरी हुंकार

Shoaib Malik on Retirement Plan T20 Cricket पाकिस्तान के अनुभवी ऑलराउंडर खिलाड़ी शोएब मलिक (Shoaib Malik) 2 दिन बाद 41 साल के हो जाएंगे लेकिन 40 साल पार होने के बावजूद वह पाकिस्तान की टी-20 टीम में वापसी की उम्मीदें लगाए बैठे है।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiPublished: Mon, 30 Jan 2023 05:25 PM (IST)Updated: Mon, 30 Jan 2023 07:44 PM (IST)
Shoaib Malik: '25 साल के खिलाड़ी से कर लो मेरा मुकाबला', पाक के इस खिलाड़ी ने टीम में वापसी को लेकर भरी हुंकार
Pakistan Star Allrounder Shoaib Malik Comeback (Photo-design)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Shoaib Malik No Plans For Retirement। पाकिस्तान के अनुभवी ऑलराउंडर खिलाड़ी शोएब मलिक (Shoaib Malik) 2 दिन बाद 41 साल के हो जाएंगे, लेकिन 40 साल पार होने के बावजूद वह पाकिस्तान की टी-20 टीम में वापसी की उम्मीदें लगाए बैठे है।

loksabha election banner

जी हां, उन्होंने (Shoaib Malik) हाल ही में एक बयान दिया है, जिसमें उन्होंने अपनी फिटनेस की बात कहीं है। उनका मानना है कि पाकिस्तान टीम के लिए वह अभी कई सालों तक क्रिकेट खेल सकते हैं। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि टी-20 क्रिकेट से संन्यास लेने का उनका अभी कोई विचार नहीं है। हालांकि, टेस्ट और वनडे से शोएब पहले ही रिटायरमेंट ले चुके है।

Shoaib Malik ने पाकिस्तान टी-20 टीम में वापसी की भरी हुंकार

बता दें कि शोएब मलिक (Shoaib Malik) साल 2021 से पाकिस्तान टीम से बाहर चल रहे है। उन्होंने आखिरी मुकाबला बांग्लादेश के खिलाफ पाकिस्तान के लिए टी-20 इंटरनेशनल मैच खेला था। इसके बाद से उन्हें टीम में पर्याप्त मौके नहीं मिले है। शोएब काफी टी-20 लीग खेल रहे हैं, जिनमें उनको काफी सफलता मिल रही है। ऐसे में उन्हें लगता है कि टी-20 टीम में उन्हें वापसी का मौका मिल सकता है।

बांग्लादेश प्रीमियर लीग के मैच के दौरान शोएब ने कहा,

''मेरा भरोसा करें, भले ही मैं टीम में सबसे उम्रदराज हूं, आप मेरी फिटनेस की तुलना 25 साल के किसी भी खिलाड़ी से कर सकते हैं। इसलिए , मुझे लगता है कि जो मुझे प्रेरित करता है, वह यह है कि मैं अभी भी खेल का आनंद लेता हूं और मुझे अभी भी लगता है कि मेरे अंदर भूख है और जब तक ये दो चीजें है, मैं क्रिकेट खेलता रहूंगा और इसलिए मैं अभी रिटायरमेंट की सोच में भी नहीं हूं मुझे जहां मौका मिलेगा, वहां खेल जाऊंगा और अपना बेस्ट प्रदर्शन करूंगा''

इसके साथ ही उन्होंने कहा,

''मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेना चाहता हूं और हमेशा के लिए क्रिकेट के खेल से विदाई लेना चाहता हीं, लेकिन अभी मैं इसके बारे में सोच नहीं रहा हूं। जब भी मुझे मौका मिलता है तो मैं अपने क्रिकेट का लुत्फ उठाता हूं। मैं पहले ही टेस्ट और वनडे से संन्यास ले चुका हूं।''

यह भी पढ़ें:

U-19 World Cup: कभी लकड़ी की छड़ी से खेला करती थी क्रिकेट, अपने जुनून के चलते आज बन गई है भारत की सुपरस्टार

यह भी पढ़ें:

Shaheen Afridi & Bumrah: 'अफरीदी बहुत अच्‍छे हैं, Bumrah उनके', पूर्व पाक ऑलराउंडर ने दिया भड़कीला बयान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.