Move to Jagran APP

पाकिस्तानी क्रिकेटर उमर अकमल ने ट्रेनर के साथ की बदसलूकी, होगी कार्रवाई

पाकिस्तान के विकेटकीपर उमर अकमल को अनुशासनात्मक कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है जिन्होंने फिटनेस टेस्ट के दौरान अपना बदन दिखाते हुए ट्रेनर से पूछा कि चर्बी कहां है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 03 Feb 2020 11:19 PM (IST)Updated: Mon, 03 Feb 2020 11:19 PM (IST)
पाकिस्तानी क्रिकेटर उमर अकमल ने ट्रेनर के साथ की बदसलूकी, होगी कार्रवाई
पाकिस्तानी क्रिकेटर उमर अकमल ने ट्रेनर के साथ की बदसलूकी, होगी कार्रवाई

कराची, एजेंसी। पाकिस्तान क्रिकेट किसी ना किसी वजह से चर्चा में बना ही रहता है। कोच और मुख्य चयनकर्ता का पद एक साथ संभालने वाले मिस्बाह उल हक चर्चा में हैं। उन्होंने पद संभालने के साथ ही खिलाड़ियों को फिटनेस पर ध्यान देने की बात कही। बिरयानी और बाकी ऐसी ही चीजों से खिलाड़ियों को दूर रहने की सलाह दी। कुछ दिन पहले ही फिटनेस टेस्ट में फेल होने पर जुर्माना तक लगाने का फरमान जारी किया गया।

loksabha election banner

खबर है कि टीम से बाहर चल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज उमर अकमल ने फिटनेस ट्रेनिंग के दौरान ट्रेनर से बदसलूकी की है। खराब फॉर्म में चल रहे उमर अकमल को अनुशासनात्मक कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है जिन्होंने फिटनेस टेस्ट के दौरान अपना बदन दिखाते हुए ट्रेनर से पूछा कि 'चर्बी कहां है।'

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के समक्ष इसकी शिकायत की गई है। खेल की छवि को नुकसान पहुंचाने के लिए उमर के खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है। उमर फिटनेस टेस्ट में नाकाम रहने के बाद इतने झल्ला गए थे कि उन्होंने कपड़े तक उतार दिए। अब उन्हें देश के अगले घरेलू टूर्नामेंट में भाग लेने पर प्रतिबंध झेलना पड़ सकता है।

उन्होंने एक स्टाफ से कहा कि बताएं चर्बी कहां है। फिटनेस का मसला उमर और कामरान अकमल दोनों के साथहमेशा से रहा है। वर्तमान में मुख्य कोच मिस्बाह उल हक के निर्देशों पर फिटनेस को लेकर कड़े मानदंड अपनाए जा रहे हैं। अकमल को श्रीलंका के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज के लिए टीम में जगह दी गई थी। अक्टूबर 2019 में उन्होंने आखिरी बार इंटरनेशनल मैच खेला था। 

कुछ दिन पहले ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने ये फरमान जारी किया है कि फिटनेस टेस्ट में फेल होने वाले खिलाड़ियों पर जुर्माना लगाया जाएगा। बांग्लादेश के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज से पहले फिटनेस टेस्ट के लिए बुलाए जाने के बाद आधे से ज्यादा खिलाड़ियों ने टेस्ट में जाने से पहले बहाना बना दिया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.