Move to Jagran APP

कामरान अकमल ने चुनी 'पाकिस्तान ऑल टाइम वनडे' टीम, खुद को भी कर लिया शामिल

पाकिस्तान के विकेटकीपर-बल्लेबाज कामरान अकमल ने ऑल टाइम वनडे टीम का चयन करते हुए खुद को भी टीम का हिस्सा बना लिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 16 Oct 2019 08:22 PM (IST)Updated: Wed, 16 Oct 2019 08:22 PM (IST)
कामरान अकमल ने चुनी 'पाकिस्तान ऑल टाइम वनडे' टीम, खुद को भी कर लिया शामिल
कामरान अकमल ने चुनी 'पाकिस्तान ऑल टाइम वनडे' टीम, खुद को भी कर लिया शामिल

 नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan cricket team) के विकेटकीपर-बल्लेबाज कामरान अकमल (Kamran Akmal) ने ऑल टाइम पाकिस्तान वनडे इलेवन टीम (all time Pakistan one day eleven) का चयन किया। कमाल की बात ये रही कि अकमल ने खुद को भी इस टीम में शामिल कर लिया। आम तौर पर कोई खिलाड़ी अगर ऑल टाइम इलेवन टीम का चयन करता है तो खुद को उससे दूर रखता है, लेकिन अकमल ने इस आम धारणा को तोड़ते हुए खुद को इस टीम में शामिल कर लिया है। उन्होंने ऑल टाइम पाकिस्तान वनडे टीम में खुद को घरेलू और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में किए गए अपने प्रदर्शन के आधार पर चुना है। 

loksabha election banner

अकमल ने अपनी इस टीम के चयन पर कहा है कि उन्होंने उन खिलाड़ियों का चयन किया है जिन्हें खेलते देखा है जबकि पाकिस्तान की टीम में कई महान खिलाड़ी हुए हैं। अकमल ने अपनी टीम में ओपनर के तौर पर सईद अनवर और बाबर आजम को चुना है। नंबर तीन के लिए उन्होंने प्रोफेसर के नाम से मशहूर मोहम्मद हफीज का चयन किया है। नंबर चार के लिए उन्होंने अपने भाई उमर अकमल को चुना है। उमर को उन्होंने टी20 का बेस्ट प्येयर मानते हुए अपनी टीम में रखा है।

नंबर पांच और छह पर उन्होंने शोएब मलिक और शाहिद अफरीदी को रखा है। सातवे स्थान पर उन्होंने ऑल राउंडर अब्दुर रज्जाक को चुना है। विकेट कीपर के तौर पर उन्होंने खुद को टीम में शामिल किया  है। जबकि तेज गेंदबाज के तौर पर उन्होंने वसीम अकरम और शोएब अख्तर को टीम में शामिल किया है। उनकी टीम में एकमात्र स्पिनर के तौर पर सकलैन मुश्ताक जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। हालांकि उन्होंने ये साफ नहीं किया कि उनकी टीम का कप्तान कौन होगा। 

कामरान अकमल की ऑल टाइम पाकिस्तान वनडे इलेवन

सईद अनवर, बाबर आजम, मोहम्मद हफीज, उमर अकमल, शोएब मलिक, शाहिद अफरीदी, अब्दुर रज्जाक, कामरान अकमल, वसीम अकरम, शोएब अख्तर, सकलैन मुश्ताक।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.