नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan cricket team) के विकेटकीपर-बल्लेबाज कामरान अकमल (Kamran Akmal) ने ऑल टाइम पाकिस्तान वनडे इलेवन टीम (all time Pakistan one day eleven) का चयन किया। कमाल की बात ये रही कि अकमल ने खुद को भी इस टीम में शामिल कर लिया। आम तौर पर कोई खिलाड़ी अगर ऑल टाइम इलेवन टीम का चयन करता है तो खुद को उससे दूर रखता है, लेकिन अकमल ने इस आम धारणा को तोड़ते हुए खुद को इस टीम में शामिल कर लिया है। उन्होंने ऑल टाइम पाकिस्तान वनडे टीम में खुद को घरेलू और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में किए गए अपने प्रदर्शन के आधार पर चुना है। 

अकमल ने अपनी इस टीम के चयन पर कहा है कि उन्होंने उन खिलाड़ियों का चयन किया है जिन्हें खेलते देखा है जबकि पाकिस्तान की टीम में कई महान खिलाड़ी हुए हैं। अकमल ने अपनी टीम में ओपनर के तौर पर सईद अनवर और बाबर आजम को चुना है। नंबर तीन के लिए उन्होंने प्रोफेसर के नाम से मशहूर मोहम्मद हफीज का चयन किया है। नंबर चार के लिए उन्होंने अपने भाई उमर अकमल को चुना है। उमर को उन्होंने टी20 का बेस्ट प्येयर मानते हुए अपनी टीम में रखा है।

नंबर पांच और छह पर उन्होंने शोएब मलिक और शाहिद अफरीदी को रखा है। सातवे स्थान पर उन्होंने ऑल राउंडर अब्दुर रज्जाक को चुना है। विकेट कीपर के तौर पर उन्होंने खुद को टीम में शामिल किया  है। जबकि तेज गेंदबाज के तौर पर उन्होंने वसीम अकरम और शोएब अख्तर को टीम में शामिल किया है। उनकी टीम में एकमात्र स्पिनर के तौर पर सकलैन मुश्ताक जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। हालांकि उन्होंने ये साफ नहीं किया कि उनकी टीम का कप्तान कौन होगा। 

कामरान अकमल की ऑल टाइम पाकिस्तान वनडे इलेवन

सईद अनवर, बाबर आजम, मोहम्मद हफीज, उमर अकमल, शोएब मलिक, शाहिद अफरीदी, अब्दुर रज्जाक, कामरान अकमल, वसीम अकरम, शोएब अख्तर, सकलैन मुश्ताक।  

 

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप