कराची, प्रेट्र। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के चीफ एक्जक्यूटिव ऑफिसर यानी सीईओ वसीम खान ने धमकी भरे अंदाज में पाकिस्तान क्रिकेट टीम को भारत नहीं भेजने की बात कही। उन्होंने कहा कहा कि अगर भारत ने अपनी टीम को इस साल एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं भेजा तो हम भी अपनी टीम को भारत में अगले साल यानी 2021 में होने वाले टी 20 विश्व कप में हिस्सा लेने के लिए नहीं भेजेंगे।

आपको बता दें कि इस साल एशिया कप का आयोजन सितंबर में किया जाएगा जो 50-50 की जगह 20-20 प्रारूप में खेेला जाएगा। वसीम खान ने कहा कि अगर भारत एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं आता है तो हम भी वहां 2021 में होने वाले टी 20 विश्व कप में हिस्सा लेने से मना कर देंगे। 

पीसीबी के इस अधिकारी ने कहा कि जो खबरें सामने आ रही हैं उसके मुताबिक पीसीबी ने एशिया कप को होस्ट करने का राइट बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड को दे दिया है ताकि वो पाकिस्तान दौरे पर आ सकें, ये खबर पूरी तरह से बेबुनियाद है। एशिया कप को पाकिस्तान में आयोजित किए जाने का अधिकार उन्हें एशियन क्रिकेट काउंसिल यानी एसीसी ने दी है और हम इसका आयोजन करने का अधिकार किसी अन्य को नहीं दे सकते। हमारे पास इस तरह का कोई अधिकार भी नहीं है। हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि भारत के साथ इस मसले को लेकर इस वक्त दो न्यूट्रल वेन्यू ऐसे हैं जहां पर एशिया कप का आयोजन किया जा सकता है। 

भारतीय क्रिकेट टीम ने साल 2008 के बाद से पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है। वहीं साल 2007 के बाद से दोनों देशों के बीच कोई भी द्विपक्षीय टेस्ट सीरीज नहीं खेला गया है। पाकिस्तान की टीम साल 2012 में आखिरी बार भारत दौरे पर वनडे सीरीज खेलने आई थी। पाकिस्तान क्रिकेट के विशेषज्ञों का कहना है कि पाकिस्तान में एशिया कप के आयोजन में सबसे बड़ी बाधा भारत का वहां नहीं खेलना है। भारतीय टीम पाकिस्तान में सुरक्षा कारणों से नहीं खेलने आ रही है साथ ही दोनों देशों के संबंध भी अच्छे नहीं हैं। 

वसीम खान ने कहा कि इस साल फरवरी में क्रिकेट साउथ अफ्रीका के सुरक्षा अधिकारी पाकिस्तान आकर यहां की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेंगे, क्योंकि पाकिस्तान ने प्रोटियाज को तीन मैचों की टी 20 सीरीज मार्च-अप्रैल में पाकिस्तान सुपर लीग के बाद खेलने का न्योता दिया है। उन्होंने कहा कि पीसीबी कोशिश कर रही है कि उसे साल 2023 से 2031 के बीच कम से कम आइसीसी के तीन टूर्नामेंट आयोजन करने का मौका मिले। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस